IPL 2018, SRH Vs CSK: डु प्लेसिस ने अकेले दम पर पलटा मैच, हैदराबाद को हराकर चेन्नई फाइनल में

सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से संदीप शर्मा, सिद्धार्थ कौल और राशिद खान ने दो-दो विकेट झटके।

By विनीत कुमार | Published: May 22, 2018 11:03 PM2018-05-22T23:03:09+5:302018-05-22T23:14:50+5:30

ipl 2018 csk vs srh 1st qualifier faf du plessis heroic inning guides csk to enter final | IPL 2018, SRH Vs CSK: डु प्लेसिस ने अकेले दम पर पलटा मैच, हैदराबाद को हराकर चेन्नई फाइनल में

Faf Du Plessis

googleNewsNext

नई दिल्ली, 22 मई: बेहद कसी हुई गेंदबाजी के कारण एक समय जीत के बेहद करीब नजर आ रहे सनराइजर्स हैदराबाद को चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल-2018 के रोमाचंक पहले क्वॉलिफायर में दो विकेट से हरा दिया। जीत के हीरो फाफ डु प्लेसिस (67 नाबाद) रहे जिन्होंने बेहद मुश्किल क्षणों में भी आखिरी तक क्रीज पर पैर जमाए रखा और चेन्नई को फाइनल में पहुंचा दिया।

डु प्लेसिस ने 42 गेंदों की पारी में 4 छक्के और पांच चौके लगाए। शार्दुल ठाकुर ने भी 5 गेंदों पर 15 रन बनाए और 9वें विकेट के लिए डु प्लेसिस के साथ 27 गेंदों की साझेदारी में अहम भूमिका निभाई। 


इस जीत के साथ ही चेन्नई की टीम आईपीएल-2018 के फाइनल में पहुंच गई है जबकि सनराइजर्स हैदराबाद को कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच बुधवार को होने वाले एलिमिनेटर के विजेता से दूसरे क्वॉलिफायर में भिड़ना होगा। (और पढ़ें- IPL 2018: कोहली के बाद राशिद खान की गुगली में धोनी भी फंसकर ऐसे हुए बोल्ड, देखिए वीडियो)

जब लड़खड़ाई चेन्नई की पारी

चेन्नई के सामने जीत के लिए 140 रनों का आसान लक्ष्य था जिसे उसने 19.1 ओवर में 8 विकेट खोकर हासिल किया। हालांकि, चेन्नई की बल्लेबाजी अच्छी नहीं रही और हर स्टार बल्लेबाज एक के बाद एक आउट होता गया।

शेन वॉटसन (0), सुरेश रैना (22), अंबाती रायुडू (0), महेंद्र सिंह धोनी (9), ड्वेन ब्रावो (7) और रवींद्र जडेजा (3) जैसे खिलाड़ियों के नाकाम होने के बीच ओपनिंग करने उतरे डु प्लेसिस आखिर तक जमे रहे और छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई। सनराइजर्स की ओर से संदीप शर्मा, सिद्धार्थ कौल और राशिद खान ने दो-दो विकेट झटके। एक सफलता भुवनेश्वर कुमार को मिली।

सनराइजर्स की बैटिंग भी रही फ्लॉप

इससे पहले टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत खराब रही। शिखर धवन पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले दीपक चहर की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद श्रीवत्स गोस्वामी (12) और कप्तान केन विलियम्सन (24) ने हैदराबाद की पारी को संभालने की कोशिश की। लेकिन चौथे ओवर में लुंगी एंगिडी ने उन्हें अपने ही गेंद पर कैच कर हैदराबाद को दूसरा झटका दिया। (और पढ़ें- IPL, SRH Vs CSK: अंबाती रायुडू बिना खाता खोले हुए बोल्ड, बना दिया ये अजीबोगरीब रिकॉर्ड)

अगले ही ओवर में शार्दुल ठाकुर ने विलियम्सन को विकेट के पीछे धोनी के हाथों कैच करा डग आउट की राह दिखा दी। शकीब अल हसन (12) और मनीष पांडे (8) के भी इसके बाद जल्द पविलियन लौटने के साथ सनराइजर्स की टीम मुश्किलों में आ गई। यहां यूसुफ पठान (24) ने कुछ तेज हाथ दिखाए लेकिन ड्वेन ब्रावो ने अपने ही ओवर में एक शानदार कैच पकड़ पठान को भी आउट कर दिया।

आखिरी ओवरों में कार्लोस ब्राथवेट (43 नाबाद) ने कुछ अच्छे शॉट्स लगाए और टीम को 100 के पार पहुंचाया। ब्राथवेट ने 29 गेंदों की पारी में 4 छक्के और एक चौका जमाया। चेन्नई की ओर से ब्रावो ने दो विकेट झटके जबकि दीपक चहर और लुंगी एंगिडी ने एक विकेट झटका। शार्दुल ठाकुर और रवींद्र जडेजा को भी एक-एक सफलता मिली। (और पढ़ें- IPL 2018, SRH Vs CSK: धवन हैं प्लेऑफ के फ्लॉप खिलाड़ी, ये खराब रिकॉर्ड दे रहे हैं गवाही)

Open in app