एशिया कप-2022 के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम का ऐलान, 7 अक्टूबर को पाकिस्तान से मुकाबला

एशिया कप के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया गया है। इसमें इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज वाली टीम पर ही भरोसा जताया गया है और कोई बदलाव नहीं हुआ है।

By भाषा | Published: September 21, 2022 01:17 PM2022-09-21T13:17:08+5:302022-09-26T14:07:35+5:30

Indian women cricket team announced for Asia Cup-2022, will compete with Pakistan on October 7, full schedule | एशिया कप-2022 के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम का ऐलान, 7 अक्टूबर को पाकिस्तान से मुकाबला

एशिया कप-2022 के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम का ऐलान (फोटो- एएनआई)

Next
Highlightsएसीसी टी20 चैम्पियनशिप के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम का ऐलान।इंग्लैंड के खिलाफ हालिया टी20 श्रृंखला में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों पर जताया गया भरोसा, कोई बदलाव नहीं। भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ मैच से करेगी अभियान का आगाज, पाकिस्तान से सात अक्टूबर को मैच।

नयी दिल्ली: बांग्लादेश में एक से 15 अक्टूबर तक खेली जाने वाली एसीसी टी20 चैम्पियनशिप के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ है।  भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने इस टूर्नामेंट के लिए उसी 15 सदस्यीय टीम पर भरोसा जताया है जिसने इंग्लैंड के खिलाफ हालिया टी20 श्रृंखला में भाग लिया था।

टीम में तानिया भाटिया और सिमरन बहादुर को स्टैंडबाय खिलाड़ी के तौर पर रखा गया है। यह दोनों खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे पर गई 17 सदस्यीय भारतीय टीम का हिस्सा थी लेकिन उन्हें अंतिम एकादश में मौका नहीं मिला था।

एशिया कप: श्रीलंका के खिलाफ मैच से अभियान का आगाज

हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में छह बार की चैम्पियन भारतीय टीम टूर्नामेंट के शुरुआती दिन श्रीलंका के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगी। टीम चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ सात अक्टूबर को मैदान में उतरेगी।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने यहां जारी विज्ञप्ति में कहा, ‘अखिल भारतीय महिला चयन समिति ने एक से 15 अक्टूबर तक बांग्लादेश के सिलहट में खेली जाने वाली आगामी एसीसी महिला टी20 चैंपियनशिप 2022 के लिए भारतीय टीम का चयन किया है।’ 

एशिया कप: 7 टीमें ले रही हैं टूर्नामेंट में हिस्सा

टूर्नामेंट में सात टीमें हिस्सा ले रही है जिसमें भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका और मेजबान बांग्लादेश के अलावा थाईलैंड, मलेशिया और संयुक्त अरब अमीरात की टीमें है। ये टीमें राउंड रॉबिन प्रारूप में प्रतिस्पर्धा करेंगी, जिसमें शीर्ष चार टीम सेमीफाइनल में पहुंचेंगी।

सेमीफाइनल 13 अक्टूबर को खेले जाएंगे, जबकि फाइनल 15 अक्टूबर को होगा। भारत को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 श्रृंखला में 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था।

भारतीय टीम:हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप-कप्तान), दीप्ति शर्मा, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, सब्बीनेनी मेघना, ऋचा घोष (विकेटकीपर), स्नेह राणा, डायलन हेमलता, मेघना सिंह, रेणुका ठाकुर, पूजा वस्त्राकर, राजेश्वरी गायकवाड़, राधा यादव, के.पी. नवगिरे। स्टैंडबाय खिलाड़ी: तानिया सपना भाटिया, सिमरन दिल बहादुर। भाषा आनन्द सुधीर सुधीर

Open in app