इंडियन प्रीमियर लीगः 19 सितंबर से यूएई में मैच, पृथकवास में नहीं रहेंगे अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी

Indian Premier League: पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस से होगा।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 07, 2021 7:16 PM

Open in App
ठळक मुद्देसभी फ्रेंचाइजी टीम के सदस्यों को कोविड-19 आरटी-पीसीआर परीक्षण कराना होगा।आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज और बांग्लादेश शामिल हैं।फ्लाइट से 72 घंटे पहले का होना चाहिए।

Indian Premier League: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भाग लेने वाले किसी भी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी को पृथकवास में नहीं रहना होगा लेकिन फ्रेंचाइजी के सदस्यों और परिवारों के खिलाफ ‘बबल’ उल्लघंन के लिये अनुशासनात्मक कार्रवाई हो सकती है।

अगले महीने संयुक्त अरब अमीरात में बहाल होने वाले टी20 टूर्नामेंट से पहले भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रोटोकॉल जारी किया है। ‘बायो बबल’ में कई उल्लंघन के बाद अप्रैल में स्थगित हुई आईपीएल के मैच अब संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 19 सितंबर से आयोजित होंगे जिसमें पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस से होगा।

संचालन संस्था ने प्रोटकॉल में कहा, ‘‘फ्रेंचाइजी सदस्य या उनके परिवारों पर जैविक रूप से सुरक्षित माहौल के किसी भी प्रोटोकॉल के उल्लंघन के लिये अनुशासनात्मक कार्रवाई की जायेगी। ’’ आईपीएल में दुनिया भर से खिलाड़ी शिरकत करेंगे जिसमें आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज और बांग्लादेश शामिल हैं।

प्रोटोकॉल के अनुसार, ‘‘सभी फ्रेंचाइजी टीम के सदस्यों को कोविड-19 आरटी-पीसीआर परीक्षण कराना होगा जो उनकी फ्लाइट से 72 घंटे पहले का होना चाहिए। सभी को खुद को पृथकवास में रखना होगा और आरटी-पीसीआर परीक्षण के बाद अन्य से संपर्क से बचना होगा। ’’ 

टॅग्स :बीसीसीआईसंयुक्त अरब अमीरातऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमबांग्लादेश क्रिकेट टीमइंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्डभारतीय क्रिकेट टीम
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या