वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय खिलाड़ियों की पत्नियों-गर्लफ्रेंड्स को 15 दिन होगी साथ रहने की इजाजत: रिपोर्ट

Indian cricketers WAGs: इंग्लैंड में 30 मई से खेले जाने वाले वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के खिलाड़ियों की पत्नियों और गर्लफ्रेंड्स को होगी 15 दिन साथ रहने की इजाजत

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 08, 2019 6:12 PM

Open in App

पत्नियों और गर्लफ्रेंड्स (WAGs) को विदेशी दौरों पर ले जाने का मु्द्दा भारतीय क्रिकेट टीम में काफी दिनों से छाया रहा है। पहले चर्चा थी कि टीम इंडिया के खिलाड़ियों और स्टाफ की पत्नियों और गर्लफ्रेंड्स को पूरे विदेशी दौरों के दौरान साथ रहने की इजाजत दी जा सकती है। 

लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक वर्ल्ड कप 2019 के दौरान पत्नियों और गर्लफ्रेंड्स को सिर्फ 15 दिन ही विदेश में रहने की इजाजत होगी और वह भी टूर्नामेंट शुरू होने से 21 दिन के बाद। 

भारत-पाकिस्तान मैच देखने के लिए इंग्लैंड नहीं जा पाएंगी WAGs

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, वर्ल्ड कप शुरू होने के 21 दिन बाद पत्नियों और गर्लफ्रेंड्स खिलाड़ियों से जुड़ पाने के नियम का ये भी मतलब है कि वे 16 जून को भारत-पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मैच देखने इंग्लैंड नहीं जा पाएंगे। 

इस रिपोर्ट के मुताबिक एक सूत्र ने कहा, 'अगर कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा टूर्नामेंट के आखिरी चरण तक रहना चाहती हैं, तो उन्हें उसी के अनुसार योजना बनानी होगी, जिससे 15 दिन का विंडो नॉकआउट मैचों के दौरान पड़े।' 

इस रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई ने कप्तान विराट कोहली की लिखित सहमति से पहले ही इस नियम को मंजूरी दे दी है। कोहली पूरे वर्ल्ड कप के दौरान परिवारों को साथ रहने की इजाजत दिए जाने की बात कह चुके हैं।

पूरे वर्ल्ड कप के दौरान खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के परिवारों के साथ रहने के मुद्दा पर गंभीर चर्चा हुई क्योंकि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया के 37 सदस्यों (परिवार भी शामिल) के दल के प्रंबंधन को लेकर बोर्ड को काफी मुश्किलें उठानी पड़ी थी।  

पहले माना जा रहा था कि बोर्ड पत्नियों और परिवार के सदस्यों के भारतीय टीम के खिलाड़ियों से जुड़ने के लिए 10-12 दिन का विंडो बनाएगा, लेकिन अंत में 21 दिन का विंडो तय किया गया।

विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करेगी। वर्ल्ड कप 2019 का आयोजन 30 मई से 14 जुलाई तक इंग्लैंड और वेल्स में किया जाएगा। 

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपविराट कोहलीअनुष्का शर्माटीम इंडियाबीसीसीआई

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या