भारतीय क्रिकेट टीम ने जीता महिला एशिया कप, श्रीलंका को 8 विकेट से हराया

महिला एशिया कप के फाइनल में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को 8 विकेट से हराते हुए टूर्नामेंट जीता।

By मनाली रस्तोगी | Published: October 15, 2022 3:21 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारत ने 8.3 ओवर में 71 रन बनाकर महिला एशिया कप का खिताब अपने नाम कियापहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की महिला टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर भारत के सामने 66 रनों का लक्ष्य रखा

सिलहट: महिला एशिया कप के फाइनल में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को 8 विकेट से हराया। बता दें कि श्रीलंका ने भारत के खिलाफ महिला एशिया कप के फाइनल में शनिवार को टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया था। ऐसे में पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की महिला टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर भारत के सामने 66 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे भारत ने महज 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

भारत ने 8.3 ओवर में 71 रन बनाकर महिला एशिया कप का खिताब अपने नाम किया। बताते चलें कि श्रीलंका ने प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया था जबकि फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम में राधा यादव की जगह डी हेमलता को शामिल किया गया था। 

प्लेइंग-11 भारत: स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), रिचा घोष (विकेटकीपर), पूजा वस्त्रकार, दीप्ति शर्मा, स्नेह राणा, डी हेमलता, रेणुका ठाकुर, राजेश्वरी गायकवाड़।

प्लेइंग-11 श्रीलंका: चमारी अथापथु (कप्तान), अनुष्का संजीवनी (विकेटकीपर), हर्षिता मडवी, हसीनी परेरा, निलाक्षी डी सिल्वा, कविशा दिलहारी, मालशा शेहानी, ओशादी रणसिंघे, सुगंधिका कुमारी, इनोका राणावीरा, अचिनी कुलसुरिया।

टॅग्स :महिला टी20 एशिया कपभारतीय क्रिकेट टीम
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या