IND vs WI: मैच से पहले वेस्टइंडीज के कोच बोले, अपना सर्वश्रेष्ठ भी खेलें तो हम शायद जीत नहीं पाएं

वेस्टइंडीज टीम में सकारात्मकता है, जिसमें उनके शीर्ष रैंकिंग के बल्लेबाज आईसीसी वनडे रैंकिंग में शामिल हैं। शाई होप और शिमरॉन हेटमायर शानदार फॉर्म में हैं।

By भाषा | Published: December 21, 2019 06:56 PM2019-12-21T18:56:28+5:302019-12-21T18:56:28+5:30

India vs West Indies: Our 'best' might not be enough to beat hosts but outcome won't 'influence' chosen path, says coach Phil Simmons | IND vs WI: मैच से पहले वेस्टइंडीज के कोच बोले, अपना सर्वश्रेष्ठ भी खेलें तो हम शायद जीत नहीं पाएं

IND vs WI: मैच से पहले वेस्टइंडीज के कोच बोले, अपना सर्वश्रेष्ठ भी खेलें तो हम शायद जीत नहीं पाएं

googleNewsNext

वेस्टइंडीज के मुख्य कोच फिल सिमंस को लगता है कि उनकी टीम का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी शायद रविवार को श्रृंखला के निर्णायक मैच में भारत को हराने के लिये काफी नहीं होगा लेकिन कैरेबियाई टीम ने उनके मार्गदर्शन में जो दिशा पकड़ी है, वह इसके नतीजे से प्रभावित नहीं होगी। 

पूर्व खिलाड़ी सिमंस को अक्टूबर में दोबारा वेस्टइंडीज का कोच नियुक्त किया गया। वेस्टइंडीज ने चेन्नई में शानदार प्रदर्शन से जीत हासिल की लेकिन घरेलू टीम ने वापसी करते हुए विशाखापत्तनम में पांच विकेट पर 387 रन के विशाल स्कोर बनाकर 107 रन से जीत हासिल कर श्रृंखला बराबर कराई। 

सिमंस ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ‘‘मुझे लगता है कि सभी खिलाड़ी जानते हैं कि हम कल अपना सर्वश्रेष्ठ खेलना चाहते हैं और हालांकि हम अपना सर्वश्रेष्ठ भी खेलें तो हम शायद जीत नहीं पाएं। अहम चीज यह है कि हम कुछ बनाने की कोशिश कर रहे हैं और कल के मैच से वह दिशा प्रभावित नहीं होगी जिसमें हम बढ़ रहे हैं। लेकिन हम कुछ निर्माण करने की कोशिश कर रहे हैं और हम उस दिशा में बढ़ना जारी रखेंगे।’’ 

हालांकि टीम में सकारात्मकता है जिसमें उनके शीर्ष रैंकिंग के बल्लेबाज आईसीसी वनडे रैंकिंग में शामिल हैं। शाई होप और शिमरॉन हेटमायर शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने कहा, ‘‘वे हमें बता रहे हैं कि यहां पर 300, 320 रन यहां टक्कर का स्कोर होगा। आपको इन दिनों इन मैचों को जीतने की कोशिश करनी चाहिए, विशेषकर भारत के खिलाफ। आप हमेशा 320 रन का स्कोर बनाने की कोशिश करते हो या फिर इसका पीछा करने की।"

Open in app