वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रहे नंबर-1, अब इसका इतंजार कर रहे हनुमा विहारी

वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 289 रन बनाने वाले विहारी ने सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजी रहे।

By भाषा | Published: September 3, 2019 02:48 PM2019-09-03T14:48:07+5:302019-09-03T14:49:22+5:30

India vs West Indies: Hanuma Vihari looks forward to 'playing in-front of home crowd' after Test series heroics | वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रहे नंबर-1, अब इसका इतंजार कर रहे हनुमा विहारी

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रहे नंबर-1, अब इसका इतंजार कर रहे हनुमा विहारी

googleNewsNext

हनुमा विहारी ने अब तक सभी छह टेस्ट भारत के बाहर खेले हैं और अब अपनी धरती पर अगले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला का उन्हें बेकरारी से इंतजार है। वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 289 रन बनाने वाले विहारी ने संतोष जताया कि पेचीदा पिचों पर संयम रखने से उन्हें फायदा मिला।

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने भारत में एक भी टेस्ट नहीं खेला है और मुझे इसका इंतजार है। घरेलू दर्शकों के सामने खेलना अद्भुत होगा।’’ आंध्र प्रदेश के इस बल्लेबाज को दूसरे टेस्ट में शतक और अर्धशतक जमाने के कारण मैन ऑफ द मैच चुना गया।

उन्होंने मैच के बाद कहा, ‘‘पहला टेस्ट शतक जमाकर अच्छा लग रहा है। पिछले मैच में मैं चूक गया था लिहाजा इस पर ध्यान बड़े स्कोर पर था। हमने पांच विकेट 200 रन पर गंवा दिये थे और ऋषभ के साथ बल्लेबाजी करते समय मेरा लक्ष्य बड़ा स्कोर बनाना थ।’’ विहारी ने कहा, ‘‘इस विकेट पर धैर्य की जरूरत होती है क्योंकि तेज गेंदबाजों को मदद मिल रही थी। मैने सोच समझकर स्पिनरों के खिलाफ जोखिम लिया और यह रणनीति सही रही।’’

Open in app