IND vs WI, 3rd T20: पहले बल्लेबाजी के लिए उतरेगा भारत, जानिए प्लेइंग XI

India vs West Indies, 3rd T20: सीरीज इस समय 1-1 की बराबरी पर है और इसी कारण यह मैच सीरीज विजेता का फैसला करेगा।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: December 11, 2019 6:37 PM

Open in App

भारत-वेस्टइंडीज के बीच मुंबई में तीसरा और आखिरी टी20 मैच मुंबई में खेला जा रहा है। मुकाबले में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। वेस्टइंडीज की टीम में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। भारत ने दो बदलाव किए हैं। मोहम्मद शमी को रवींद्र जडेजा के स्थान पर, जबकि कुलदीप यादव को युजवेंद्र चहल के स्थान पर मौका दिया गया है।

भारत ने हैदराबाद में खेले गए पहले मैच में जीत हासिल की थी जबकि विंडीज ने तिरुवनंतपुमरम में खेले गए दूसरे मैच को जीत सीरीज को बराबरी पर पहुंचा दिया था।

सीरीज इस समय 1-1 की बराबरी पर है और इसी कारण यह मैच सीरीज विजेता का फैसला करेगा। भारत की सबसे बुरी स्थिति फील्डिंग की रही है। दोनों मैचों में भारत ने कैच छोड़े थे। अब चूंकि तीसरा मैच निर्णायक है, ऐसे में कोहली और कोच रवि शास्त्री का ध्यान इस पर जरूर होगा कि टीम की फील्डिंग इस मुकाबले में बेहतर हो।

प्लेइंग इलेवन:

वेस्टइंडीज: लिंडल सिमंस, एविन लुईस, ब्रैंडन किंग, शिमरॉन हेटमायर, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), किरोन पोलार्ड (कप्तान), जेसन होल्डर, खैरी पियरे, हेडन वॉल्श, शेल्डन कॉट्रेल, केसरिक विलियम्स।

भारत: रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, विराट कोहली (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी।

टॅग्स :भारत Vs वेस्टइंडीजभारतीय क्रिकेट टीमवेस्टइंडीज क्रिकेट टीमविराट कोहलीकीरोन पोलार्ड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या