IND vs WI 1st ODI Predicted XI: ये भारतीय खिलाड़ी 18 महीने बाद वापसी को 'तैयार', जानिए संभावित इलेवन

India vs West Indies 1st ODI Predicted XI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाले पहले वनडे में दोनों टीमों हो सकते हैं कौन से बदलाव, जानिए

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 8, 2019 10:41 AM2019-08-08T10:41:06+5:302019-08-08T10:41:06+5:30

India vs West Indies 1st ODI Predicted XI: Changes are expected from both teams | IND vs WI 1st ODI Predicted XI: ये भारतीय खिलाड़ी 18 महीने बाद वापसी को 'तैयार', जानिए संभावित इलेवन

श्रेयस अय्यर की भारतीय टीम में हो सकती है 18 महीने बाद वापसी

googleNewsNext

टी20 सीरीज में 3-0 से जोरदार जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ गुरुवार (8 अगस्त) को तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में गयाना में उतरेगी।

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद ये टीम इंडिया की पहली वनडे सीरीज है। ऐसे में कोहली की टीम की नजरें एक और सीरीज जीत के साथ वर्ल्ड कप की हार को पीछे छोड़ने पर होगी। 

लेकिन भारतीय टीम के लिए ये टी20 सीरीज जितना आसान नहीं होगा क्योंकि वनडे सीरीज में विध्वसंक बल्लेबाज क्रिस गेल भी मौजूद होंगे।

भारतीय टीम उतार सकती है कौन से 11 खिलाड़ी

भारतीय टीम में वनडे सीरीज के लिए टॉप ऑर्डर में शिखर धवन की वापसी का मतलब है कि केएल राहुल चौथे नंबर पर खेंलेगे। 

मिडिल ऑर्डर में श्रेयस अय्यर को मौका मिल सकता है। अगर ऐसा होता है तो ये इस बल्लेबाज की भारतीय वनडे टीम में 18 महीने बाद वापसी होगी। श्रेयस ने अपना आखिरी वनडे फरवरी 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था।

वहीं इस मैच में टी20 सीरीज में दमदार प्रदर्शन करने वाले नवदीप सैनी को अपने वनडे डेब्यू का मौका मिल सकता है, उनके और खलील अहमद के बीच जसप्रीत बुमराह की जगह लेने की होड़ होगी, जिन्हें इस वनडे सीरीज के लिए आराम दिया गया है।

रवींद्र जडेजा की हालिया फॉर्म से कोहली के सामने कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल में से किसी एक को मौका देने की चुनौती होगी।

पहले वनडे के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, मनीष पांडेय/श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी/खलील अहमद।

वेस्टइंडीज की प्लेइंग इलेवन में किसे मिल सकता है मौका

वेस्टइंडीज की ओपनिंग जोड़ी के साथ बहुत समस्याएं रही हैं और वर्ल्ड कप के आठ मैचों में वह 99 रन ही जोड़ सकी। ऐसे में वह इविन लुइस की जगह जॉन कैम्पवेल के साथ सीरीज की शुरुआत कर सकता है। 

विंडीज टीम ने अपनी प्लेइंग इलेवन में रोस्टन चेज को शामिल किया है, जिन्हें फैबियन एलन के साथ प्रोविडेंस स्टेडियम की पिच के स्पिन की मददगार होने पर उतारा जा सकता है। अगर ऐसा हुआ तो एक तेज गेंदबाज (कार्लोस ब्रेथवेट) को बाहर बैठना पड़ सकता है।

वेस्टइंडीज की संभावित इलेवन: इविन लुइस/जॉन कैम्पवेल, क्रिस गेल, शाई होप (विकेटकीपर), निकोलस पूरन, शिमरोन हेटमायेर, कार्लोस ब्रेथवेट, जेसन होल्डर (कप्तान), फैबियन एलन, शेल्डन कॉटरेल, ओशाने थॉमस, केमार रोच।  

Open in app