Ind vs WI: बारिश के कारण रद्द हुआ भारत-वेस्टइंडीज का पहला वनडे मैच, सिर्फ 13 ओवर का हो पाया खेल

भारत और वेस्टइंडीज के बीच गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला गया पहला वनडे मैच बारिश के कारण रद्द हो गया।

By सुमित राय | Published: August 9, 2019 01:23 AM2019-08-09T01:23:43+5:302019-08-09T01:23:43+5:30

India vs West Indies 1st ODI called off after heavy rain in Guyana | Ind vs WI: बारिश के कारण रद्द हुआ भारत-वेस्टइंडीज का पहला वनडे मैच, सिर्फ 13 ओवर का हो पाया खेल

Ind vs WI: बारिश के कारण रद्द हुआ भारत-वेस्टइंडीज का पहला वनडे मैच

googleNewsNext
Highlightsभारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया पहला वनडे मैच बारिश के कारण रद्द हो गया।तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच 11 अगस्त को पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जाएगा।बारिश ने मैच में तीन बार बाधा डाली और सिर्फ 13 ओवर का ही खेल हो पाया।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला गया पहला वनडे मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच रद्द होने के बाद अब दोनों टीमें 11 अगस्त को पोर्ट ऑफ स्पेन में आमने-सामने आएंगी।

इस मैच में बारिश ने तीन बार बाधा डाली। मैच शुरू होने के पहले से ही बारिश हो रही थी, जिस कारण टॉस में भी देरी हुआ और भारत ने टॉस जीतकर वेस्टइंडीज को पहले बैटिंग के लिए बुलाया। मैच दो घंटे की देरी से 9 बजे शुरू हुआ और ओवरों में कटौती कर इसे  43 ओवर का कर दिया गया था।

5.4 ओवर का खेल होने के बाद बारिश दोबारा आ गई और मैच रोकना पड़ा। यहां बारिश ज्यादा देर तक नहीं हुई और धूप निकलते ही खिलाड़ियों को ग्राउंड पर बुला लिया गया। यहां से मैच को 40-40 ओवर का किया गया, लेकिन आउटफील्ड गीला होने के कारण मैच शुरू नहीं हो सका। इसके बाद अंपायरों ने खिलाड़ियों को वापस ड्रेसिंग रूम में भेज दिया।

जब मैच दोबारा शुरू हुआ तो एक बार फिर ओवरों की संख्या घटाई गई और इसके 34 ओवर प्रत्येक पारी कर दिया गया। इसके बाद मैच शुरू हुआ और विंडीज की ओर से एविन लुईस ने कुछ अच्छे शॉट लगाए।

मैच के 11वें ओवर की पहली गेंद पर कुलदीप यादव ने क्रिस गेल (4) को आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई। लेकिन 13वें ओवर के बाद बारिश ने फिर मैच में बाधा डाली और खेल रोकना पड़ा। इसके बाद लगातार बारिश के कारण मैच शुरू नहीं हो सका और खेलने लायक स्थिति न बनता देख अंपायरों ने मैच रद्द करने का फैसाल किया।

13 ओवर के बाद जब मैच रोका गया था तब तक वेस्टइंडीज ने एक विकेट के नुकसान पर 54  रन बना लिए थे। विंडीज की ओर से एविन लुइस 40 और शाई होप छह रन बनाकर खेल रहे थे।

Open in app