India Vs Sri Lanka T20I Series Indian Team Squad: श्रीलंका के खिलाफ रोहित शर्मा को आराम, जसप्रीत बुमराह की टीम में वापसी

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने भी दोनों टीमों में वापसी की है। धवन सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के मैच के दौरान चोटिल हो गए थे जिसके कारण उनके घुटने पर 25 टांके लगाने पड़े थे।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: December 23, 2019 06:39 PM2019-12-23T18:39:50+5:302019-12-23T18:39:50+5:30

India vs Sri Lanka 3 match series Indian team squad announced complete list, sri lanka tour of india match series information | India Vs Sri Lanka T20I Series Indian Team Squad: श्रीलंका के खिलाफ रोहित शर्मा को आराम, जसप्रीत बुमराह की टीम में वापसी

India Vs Sri Lanka T20I Series Indian Team Squad: श्रीलंका के खिलाफ रोहित शर्मा को आराम, जसप्रीत बुमराह की टीम में वापसी

googleNewsNext

फिट हो चुके तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अगले महीने घरेलू सरजमीं पर श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टी20 श्रृंखला और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए भारतीय टीम में वापसी की है। शीर्ष बल्लेबाज रोहित शर्मा को टी20 श्रृंखला से आराम दिया गया है।

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने भी दोनों टीमों में वापसी की है। धवन सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के मैच के दौरान चोटिल हो गए थे जिसके कारण उनके घुटने पर 25 टांके लगाने पड़े थे। चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने यहां पांच सदस्यीय समिति की बैठक के बाद टीम की घोषणा की।

बुमराह पीठ में ‘स्ट्रेस फ्रेक्चर’ के कारण टीम से बाहर थे और हाल में उन्होंने विशाखापत्तनम में वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच से पहले भारत के नेट सत्र के दौरान गेंदबाजी की थी।

भारत पांच जनवरी से श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला खेलेगा। रोहित के अलावा तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को भी श्रीलंका के खिलाफ टी20 श्रृंखला से आराम दिया गया है।

बता दें कि भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत 5 जनवरी से होगी और पहला मैच गुवाहाटी में खेला जाएगा। सीरीज का दूसरा मैच 7 जनवरी को इंदौर में, जबकि तीसरा टी20 मैच 10 जनवरी को पुणे में खेला जाएगा।

श्रीलंका के खिलाफ पूरा शेड्यूल-
5 जनवरी- भारत vs श्रीलंका, पहला टी20 (गुवाहाटी)
7 जनवरी- भारत vs श्रीलंका, दूसरा टी20 (इंदौर)
9 जनवरी- भारत vs श्रीलंका, तीसरा टी20 (पुणे)

श्रीलंका के खिलाफ टी20 के लिए भारतीय टीम:विराट कोहली (कैप्टन), शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, शिवम दुबे, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, मनीष पांडे, वॉशिंगटन सुंदर और संजू सैमसन

Open in app