Ind Vs SA: सेंचुरियन में भारत की 135 रनों से हार, सीरीज भी हाथ से फिसला

डीन एल्गर (61) और एबी डिविलियर्स (80) की शतकीय साझेदारी के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 287 रनों का लक्ष्य दिया है।

By विनीत कुमार | Published: January 17, 2018 1:11 PM

Open in App

दक्षिण अफ्रीका ने सेंचुरियन में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के आखिरी दिन बुधवार को भारत को 135 रनों से हरा दिया। इसी के साथ दक्षिण अफ्रीका ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है। 

मेजबान टीम ने चौथी पारी में भारत के सामने 287 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे भारतीय टीम हासिल नहीं कर पाई और 50.2 ओवरों में 151 रनों पर ही ढेर हो गई। मेहमान टीम के लिए सबसे ज्यादा 47 रन रोहित शर्मा ने बनाए। उनके अलावा मोहम्मद शमी ने 28 रनों का योगदान दिया। चेतेश्वर पुजारा और पार्थिव पटेल ने 19-19 रनों की योगदान दिया। भारत के सिर्फ यही चार बल्लेबाज दहाई के अंक में पहुंच पाए। 

दक्षिण अफ्रीका के लिए पहला टेस्ट खेल रहे लुंगी एंगिडी ने छह विकेट लिए। उनके अलावा कागिसो रबादा ने तीन सफलताएं हासिल कीं। एक बल्लेबाज रन आउट हुआ। 

भारत की पांचवें दिन की शुरुआत बेहद खराब रही। पहले ही घंटे में टीम को दो झटके लगे। पहले चेतेश्वर पुजारा (19) दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हुए और फिर इसके बाद कागिसो रबादा ने पार्थिव पटेल (19) को अपना शिकार बनाया। इसके बाद हार्दिक पंड्या 6 रन बनाकर छठे विकेट के रूप में लुंगी एंगीडी का शिकार हुए। रविचंद्रन अश्विन के रूप में भारत को 7वां झटका लगा। 

चौथे दिन का खेल

भारत की ओर से चौथे दिन दूसरी पारी में आउट होने वाले बल्लेबाजों में सलामी बल्लेबाज मुरली विजय (9) और लोकेश राहुल (4) तथा कप्तान विराट कोहली (5) शामिल हैं। इनमें लोकेश राहुल और विराट कोहली का विकेट लुंगी एंगीडी ने लिया जबकि मुरली विजय का विकेट कागिसो रबादा को मिला।

इससे पहले, डीन एल्गर (61) और एबी डिविलियर्स (80) की शतकीय साझेदारी के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 287 रनों का लक्ष्य दिया। दक्षिण अफ्रीका ने अपनी दूसरी पारी में 258 रन बनाए। एल्गर और डिविलियर्स के अलावा, फाफ डु प्लेसिस ने भी 48 रन बनाए।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

भारत: विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या।

दक्षिण अफ्रीका: डीन एल्गर, ऐडेन मार्कराम, हाशिम अमला, एबी डिविलियर्स, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), क्विंटन डि कॉक (विकेटकीपर), वर्नोन फिलैंडर, केशव महाराजा, कगीसो रबादा, लुंगी एंगीडी, मोर्ने मोर्कल।

टॅग्स :भारत Vs दक्षिण अफ्रीकाचेतेश्वर पुजाराविराट कोहलीरोहित शर्मा

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या