Ind Vs SA: टीम इंडिया के इन खिलाड़ियों के लिए खास है 5वां ODI, बना सकते हैं बड़े रिकॉर्ड

यह वनडे टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी और आजिंक्य रहाणे के लिए खास है।

By सुमित राय | Published: February 12, 2018 4:59 PM

Open in App

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही 6 वनडे मैचों की सीरीज में भारतीय टीम 3-1 से आगे है और सीरीज का पांचवा मैच 13 फरवरी को पोर्ट एलिजाबेथ में खेला जाएगा। यह वनडे टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी और आजिंक्य रहाणे के लिए खास है। इसी के साथ भारतीय टीम इस मैच को जीतकर सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी।

दक्षिण अफ्रीका में पहली बार सीरीज जीत सकता है भारत

6 वनडे मैचों की सीरीज में 3-1 से अजेय बढ़त हासिल कर चुकी भारतीय टीम पांचवे मैच में जीतकर सीरीज अपने नाम कर सकती है। भारतीय टीम को चौथे वनडे में पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा था, जबकि डरबन में खेले गए पहले वनडे मैच में साउथ अफ्रीका को 6 विकेट से हराया था, सेंचुरियन में खेले गए दूसरे वनडे में भारत ने 9 विकेट से मात दी थी। भारतीय टीम ने तीसरे वनडे में साउथ अफ्रीका को 124 रनों से हराकर सीरीज में अजेय बढ़त बनाई थी।

10 हजारी क्लब में शामिल हो सकते हैं धोनी

टीम इंडिया के विकेटकीपर और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अगर इस मैच में 46 रन बनाकर वनडे करियर में 10 हजार रन पूरे कर सकते हैं। धोनी के नाम अभी तक खेले 316 वनडे मैचों में 9954 रन दर्ज है। धोनी से पहले यह कारनामा 11 बल्लेबाज कर चुके हैं, जिनमें भारत के तीन खिलाड़ी हैं। वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है। सचिन ने अपने 24 साल के करियर में खेले 463 वनडे मैचों में 18426 रन बनाए थे।

रहाणे भी पूरे कर सकते हैं 3 हजार रन

महेंद्र सिंह धोनी के अलावा टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे के पास एक उपलब्धि हासिल करने का मौका है। रहाणे इस मैच में 88 रन बनाकर वनडे क्रिकेट में तीन हजार रन पूरा कर सकते हैं। रहाणे के नाम अब तक खेले 88 मैचों में 2920 रन बनाए हैं। रहाणे ने अपने वनडे करियर में 3 शतक और 24 अर्धशतक लगाया है। वनडे में उनका उच्चतम स्कोर 111 है।

टॅग्स :भारत Vs दक्षिण अफ्रीकाविराट कोहलीएमएस धोनीअजिंक्य रहाणेक्रिकेट रिकॉर्ड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या