India vs SA T20 Series: पहली बार कप्तानी में जीते पंत, बोले-बल्लेबाजी में 15 रन पीछे रह गए, चहल और हर्षल ने कमाल कर दिया

India vs SA T20 Series: सलामी बल्लेबाजों के अर्धशतकों के बाद युजवेंद्र चहल और हर्षल पटेल की शानदार गेंदबाजी से भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में 48 रन से जीत दर्ज करके सीरीज में वापसी की।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 15, 2022 1:55 PM

Open in App
ठळक मुद्देबल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों ने अच्छा प्रदर्शन किया।भारत के लिये युजवेंद्र चहल ने तीन और हर्षल पटेल ने चार विकेट लिये।हम अगले मैच में इसमें सुधार करने की कोशिश करेंगे।

India vs SA T20 Series: दक्षिण अफ्रीका को तीसरे टी20 मैच में 48 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में वापसी करने वाले भारतीय कप्तान ऋषभ पंत ने कहा कि उन्हें लगा कि बल्लेबाजी में 15 रन पीछे रह गए लेकिन गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया।

पंत ने कहा ,‘बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों ने अच्छा प्रदर्शन किया। हमें लगा कि 15 रन पीछे रह गए लेकिन उसके बारे में ज्यादा सोचा नहीं। गेंदबाजों ने अपने काम को बखूबी अंजाम दिया । भारत में बीच के ओवरों में स्पिनरों की भूमिका अहम होती है तो उन पर दबाव रहता है। इस तरह के मैचों में दबाव के बिना खेलने पर ऐसा नतीजा मिलता है।’

भारत के लिये युजवेंद्र चहल ने तीन और हर्षल पटेल ने चार विकेट लिये। अच्छी शुरुआत के बाद मध्यक्रम के लड़खड़ाने के बारे में उन्होंने कहा ,‘‘यह अच्छी बात नहीं है लेकिन अच्छी शुरूआत के बाद नये बल्लेबाज को आते ही तेज खेलने में मुश्किल आती है। हम अगले मैच में इसमें सुधार करने की कोशिश करेंगे।’’

रुतुराज गायकवाड़ (57) और ईशान किशन (54) के अर्धशतकों की मदद से भारत ने पांच विकेट पर 179 रन बनाये थे। जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 19.1 ओवर में 131 रन पर आउट हो गई। युजवेंद्र चहल ने 20 रन देकर तीन और हर्षल पटेल ने 25 रन देकर चार विकेट लिये।

कप्तान ऋषभ पंत ने स्पिनरों को जल्दी गेंद सौंप दी और अक्षर पटेल ने चौथे ओवर में तेम्बा बावुमा (आठ) को आवेश खान के हाथों लपकवाकर भारत को सफलता दिलाई । विकेट से मिल रहे अतिरिक्त उछाल का फायदा उठाकर चहल ने रासी वान डेर डुसेन (एक), ड्वेन प्रिटोरियस (20) और हेनरिच क्लासेन (29) को आउट किया।

हर्षल ने रीजा हेंडरिक्स (23) और डेविड मिलर (3) के बाद कैगिसो रबाडा (नौ) और तबरेज शम्सी (0) को पवेलियन भेजा। इससे पहले पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे गायकवाड़ ने 35 गेंद में 57 रन बनाये जबकि किशन ने 35 गेंद में 54 रन की पारी खेली।

पांच मैचों की सीरीज में उनका यह दूसरा अर्धशतक है। दक्षिण अफ्रीका ने हालांकि दूसरे हाफ में शानदार गेंदबाजी करते हुए भारत को 200 रन तक नहीं पहुंचने दिया। भारतीय टीम ने 13वें से 17वें ओवर के बीच में दो विकेट गंवाये और 20 रन ही बन सके। हार्दिक पंड्या ने आखिरी ओवरों में 21 गेंद में 31 रन बनाकर टीम को 180 के करीब पहुंचाया।

टॅग्स :टीम इंडियाऋषभ पंतटेम्बा बावुमादक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीमयुजवेंद्र चहल
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या