India vs Pakistan match T20 World Cup 2024: 12 बज गए हैं!, अर्शदीप सिंह पर टिप्पणी, कामरान अकमल पर हरभजन सिंह ने बोला हमला, पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर ने मांगी माफी, देखें

India vs Pakistan match T20 World Cup 2024: टीम इंडिया स्टार अर्शदीप सिंह पर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर कामरान अकमल की नस्लवादी टिप्पणी की थी।

By सतीश कुमार सिंह | Published: June 11, 2024 12:12 PM2024-06-11T12:12:34+5:302024-06-11T12:15:09+5:30

India vs Pakistan match T20 World Cup 2024 Kamran Akmal public apology Harbhajan Singh Teaches History Lesson Over Racist 'Sikh Joke' Apology Arshdeep Singh | India vs Pakistan match T20 World Cup 2024: 12 बज गए हैं!, अर्शदीप सिंह पर टिप्पणी, कामरान अकमल पर हरभजन सिंह ने बोला हमला, पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर ने मांगी माफी, देखें

file photo

googleNewsNext
HighlightsIndia vs Pakistan match T20 World Cup 2024: आलोचना की और इतिहास का पाठ भी पढ़ाया।India vs Pakistan match T20 World Cup 2024: वीडियो ने हरभजन सिंह का ध्यान खींचा। India vs Pakistan match T20 World Cup 2024: वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

India vs Pakistan match T20 World Cup 2024: भारत और पाकिस्तान मैच को लेकर हमेशा जंग बना रहता है। इस बीच पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल के बयान को लेकर भारत के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह और फैंस ने हमला बोल दिया है। टीम इंडिया स्टार अर्शदीप सिंह पर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर कामरान अकमल की नस्लवादी टिप्पणी की थी। अकमल ने अर्शदीप पर नस्लवादी 'सिख' मजाक किया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो ने हरभजन का ध्यान खींचा। आलोचना की और इतिहास का पाठ भी पढ़ाया।

अकमल ने भारत के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के खिलाफ की गई अपनी अनुचित टिप्पणी के लिए माफी मांगी है। भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 विश्व कप में खेले गए मैच का विश्लेषण करते हुए कामरान ने अर्शदीप के सिख धर्म का मजाक बनाया जिसका वीडियो वायरल हो गया था। पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया की थी।

कामरान ने हरभजन को टैग करते हुए एक्स पर लिखा, ‘‘मुझे हाल में की गई अपनी टिप्पणियों पर गहरा खेद है और मैं हरभजन सिंह और सिख समुदाय से ईमानदारी से माफी मांगता हूं। मेरे शब्द अनुचित और अपमानजनक थे। मैं दुनिया भर के सिखों का बहुत सम्मान करता हूं और मेरा कभी किसी को ठेस पहुंचाने का इरादा नहीं था। मैं सच में माफी चाहता हूं।’’

कामरान ने पाकिस्तान की पारी के दौरान यह टिप्पणी की। पाकिस्तान को तब 120 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अंतिम ओवर में 17 रन की जरूरत थी। अर्शदीप ने अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभाई और भारत ने यह मैच 6 रन से जीता। अकमल ने ओवर से पहले अर्शदीप को लेकर विवादास्पद टिप्पणी की थी।

पाकिस्तान के इस पूर्व क्रिकेटर ने कहा था,‘‘कुछ भी हो सकता है। देखिए अंतिम ओवर अर्शदीप सिंह को ही करना है। वह अच्छी लय में नहीं दिख रहा है और 12 बज गए हैं।’’ हरभजन ने यह वीडियो रिपोस्ट किया जिसमें अकमल के साथ बैठे अन्य लोगों को भी हंसते हुए दिखाया गया है। भारतीय ऑफ स्पिनर ने इसके लिए अकमल की कड़ी आलोचना की।

हरभजन ने कहा,‘‘आपको अपना गंदा मुंह खोलने से पहले सिखों का इतिहास जान लेना चाहिए। हम सिखों ने आपकी माताओं और बहनों को बचाया जब उन्हें आक्रमणकारियों ने अगवा कर लिया था। समय 12 बजे का था। शर्म आनी चाहिए आप लोगों को.. कुछ तो आभार मानिए।’’ 

Open in app