IND vs NZ: बारिश के कारण पहला सेशन धुलने के बाद क्या हो पाएगा आज का खेल? जानिए लेटेस्ट अपडेट

india vs New Zealand WTC Final Day 1: आईसीसी ने खराब मौसम के कारण नुकसान हुए समय की भरपाई के लिए रिजर्व डे रखा है। इस मैच के अधिकांश समय के लिए साउथैंप्टन में बारिश की भविष्यवाणी की गई है।

By अमित कुमार | Published: June 18, 2021 04:59 PM2021-06-18T16:59:44+5:302021-06-18T17:01:25+5:30

india vs New Zealand WTC Final Day 1 Rain delays toss no relief in Southampton | IND vs NZ: बारिश के कारण पहला सेशन धुलने के बाद क्या हो पाएगा आज का खेल? जानिए लेटेस्ट अपडेट

(फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsमैच के पांचों दिन बारिश और आसमान के बादलों के छाए रहने की संभावना अधिक है।कोहली ने कहा कि कोई एक मुकाबला करो या मरो का मुकाबला नहीं बन सकता। इस मैच के लिए अब तक टॉस नहीं किया गया है।

india vs New Zealand WTC Final Day 1: साउथैंप्टन में फिलहाल बारिश रुक गई है। लेकिन मैदान गिला होने के कारण अभी टॉस नहीं हो सका है। यहां सुबह से ही लगातार बारिश हो रही है और इसके कारण टॉस भी अभी तक नहीं हो पाया है। लंच तक के खेल को अंपायर ने पहले ही रद्द कर दिया था। इस बीच कोई अच्छी खबर सामने नहीं आ रही है। बारिश के कारण दूसरे सेशन के खेल पर भी प्रभाव पड़ना निश्चित है। 

हालांकि, इस टेस्ट मैच के लिए आईसीसी ने एक दिन रिजर्व रखा है। लेकिन साउथैंप्टन में आने वाले दिनों के अंदर भी बारिश होने के पूरे आसार है। ऐसे में यह मैच पूरे पांच दिन का होना बेहद मुश्किल दिखाई पड़ रहा है। भारत ने अपने प्लेइंग इलेवन की घोषणा मैच से एक दिन पहले गुरुवार को ही कर दी थी। लेकिन न्यूजीलैंड ने अभी तक प्लेइंग इलेवन को सार्वजनिक नहीं किया है। 

बीसीसीआई ने ट्विटर पर लिखा, ‘दुर्भाग्य से आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के पहले दिन शुरूआती सत्र में कोई खेल नहीं होगा।’’ मैच दोपहर तीन बजे (भारतीय समय के अनुसार) शुरू होने वाला था, लेकिन मौसम के कारण एजियास बाउल की पिच ढकी हुई है और टॉस में देरी हो रही है। भारतीय कप्तान ने कहा कि पहले दिन बारिश की भविष्यवाणी के बावजूद टीम ऐसा संयोजन चुनेगी जिसमें सभी विभागों में संतुलन हो।

 यह पूछने पर कि क्या यह उनके करियर का सबसे बड़ा क्रिकेट मुकाबला है तो कोहली ने कहा, ‘‘नहीं। यह एक अन्य टेस्ट मैच है। ये सारी चीजें (डब्ल्यूटीसी फाइनल) बाहर से अच्छी लगती हैं। कोई एक मुकाबला करो या मरो का मुकाबला नहीं बन सकता। यह शानदार लम्हा है लेकिन क्रिकेट भी जीवन की तरह आगे बढ़ता है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘इस मौके का लुत्फ उठाने की जरूरत है और टीम में जगह बनाने की कोशिश में जुटे युवा खिलाड़ियों के रूप में खेले गए पहले टेस्ट से अधिक महत्वपूर्ण नहीं है। हमने अपनी क्षमताओं पर भरोसा करने की जरूरत है। यह बल्ले और गेंद के बीच मुकाबला है।’’

Open in app