Ind vs ENG: टॉस से पहले ही लीक हुई दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन? कोहली ने चुनी 'चौंकाने' वाली टीम

Lord's Test: दूसरे टेस्ट मैच का पहला दिन बारिश की वजह से धुलने के कारण नहीं हो पाया टॉस लेकिन लीक हो टीमों की प्लेइंग इलेवन

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 10, 2018 10:19 AM2018-08-10T10:19:41+5:302018-08-10T10:19:59+5:30

India vs England: Playing XIs of both teams leaked before toss, team india might remain unchanged | Ind vs ENG: टॉस से पहले ही लीक हुई दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन? कोहली ने चुनी 'चौंकाने' वाली टीम

विराट कोहली ने नहीं किया दूसरे टेस्ट के लिए टीम में बदलाव?

googleNewsNext

लंदन, 10 अगस्त: इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में पहला टेस्ट मैच 31 रन से गंवाने के बाद विराट कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया की नजरें लॉर्ड्स में दूसरे टेस्ट में वापसी पर हैं। भारत और इंग्लैंड की टीमें दूसरे टेस्ट के लिए पूरी तरह तैयार थी, लेकिन गुरुवार को पहले दिन का खेल पूरी तरह से बारिश में धुल गया और टॉस तक नहीं हो पाया। 

लेकिन ऐसा लगता है कि टॉस से पहले ही दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन लीक हो गई है। माना जा रहा था कि पहले टेस्ट में हार के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली दूसरे टेस्ट की टीम में कुछ बदलाव करेंगे। लेकिन टॉस से पहले ही लीक हुई टीमों की प्लेइंग इलेवन के मुताबिक कोहली ने दूसरे टेस्ट के लिए टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। अगर ऐसा होता है तो ये कोहली की कप्तानी में खेले गए 36 मैचों में पहली बार होगा कि उन्होंने दो लगातार मैचों में एक ही प्लेइंग इलेवन उतारी हो।

'फेक बुमराह' नामक एक ट्विटर यूजर द्वारा शेयर की गई दोनों टीमों की स्कोरशीट के मुताबिक कोहली अपनी कप्तानी के 36 मैचों में पहली बार लगातार दो मैचों में एक ही प्लेइंग इलेवन उतारेंगे। वहीं इस यूजर के मुताबिक इंग्लैंड टीम में भी आशानुरूप दो बदलाव नजर आ रहे हैं, जिनमें बेन स्टोक्स की जगह क्रिस वोक्स को और डेविड मलान की जगह ओलिवर पोप को डेब्यू का मौका दिया है। इसका मतलब है कि ऑलराउंडर मोईन अली को अपनी बारी का इंतजार करना होगा। 


इस ट्विटर यूजर द्वारा दूसरे टेस्ट के लिए दोनों टीमों की शेयर की गई स्कोरशीट की तस्वीर तो यही दिखाती है कि तमाम संभावनाओं के उलट कोहली ने सबके चौंकाते हुए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है। अब इस बारे में तो दूसरे दिन टॉस के बाद ही पता चल पाएगा कि क्या वाकई कोहली ने टीम इंडिया में कोई बदलाव नहीं किया है। धोनी से कप्तानी मिलने के बाद से कोहली ने अब तक जिन 36 टेस्ट मैचों में कप्तानी में है उनमें से एक में भी लगातार दो मैचों में एक ही प्लेइंग इलेवन नहीं रखी है।

खेल जगत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें। यूट्यूब चैनल यहां सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।

Open in app