IND vs ENG: विराट कोहली ने अहमदाबाद की पिच को लेकर दिया ऐसा बयान, खफा हुए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने गुलाबी गेंद के टेस्ट में इंग्लैंड पर 10 विकेट की जीत दर्ज करने के बाद टर्निंग पिच का बचाव किया था...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: February 27, 2021 11:54 AM

Open in App
ठळक मुद्देभारत ने अहमदाबाद में इंग्लैंड को 10 विकेट से हराया।महज 2 दिनों में खत्म हुआ तीसरा टेस्ट मैच।स्टेडियम की पिच पर उठे सवाल।

इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 10 विकेट से जीत दर्ज करने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पिच का बचाव किया था। कोहली ने कहा कि पिच में कोई खराबी नहीं थी, कम से कम पहली पारी में तो ऐसा नहीं था और केवल कोई गेंद ही टर्न कर रही थी।  

विराट कोहली ने कहा, ‘‘ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं लगता कि बल्लेबाजी का स्तर अच्छा था। हमारा स्कोर एक समय तीन विकेट पर 100 रन था और हम 150 रन से कम स्कोर पर आउट हो गये। केवल कोई गेंद ही टर्न ले रही थी और पहली पारी में यह बल्लेबाजी के लिये अच्छा विकेट था। यह अजीब था कि 30 में से 21 विकेट ‘स्ट्रेट’ गेंद पर गिरे। टेस्ट क्रिकेट में अपने डिफेंस पर भरोसा दिखाना होता है। इसके अनुसार नहीं खेलने से बल्लेबाज जल्दी आउट हुए।"

विराट कोहली के बयान से एंड्रयू स्ट्रॉस नाखुश

विराट कोहली के इस बयान से इंग्लैंड के कई दिग्गज क्रिकेटर नाखुश दिखे थे। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस ने एक चैनल से बातचीत करते हुए कहा, "यह कहना पिच में कोई कमी नहीं थी, मैं कुक की बात से सहमत हूं। जो रूट को देखिए, वह। शानदार फॉर्म में है। लेकिन जिस तरह वह 19 रन पर आउट हुए, वह भी दो तीन बार, यह दर्शा रहा है कि पिच कैसी थी।"

विराट कोहली के आकलन की एलिस्टेयर कुक कर चुके आलोचना

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक ने शुक्रवार को मोटेरा की पिच को लेकर विराट कोहली के रवैये की आलोचना करते हुए कहा था कि भारतीय कप्तान ने विकेट का इस तरह से बचाव किया जैसे यह बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) की बात हो। कुक ने चैनल 4 से कहा, ‘‘विराट कोहली ने विकेट का बचाव ऐसा किया मानो यह बीसीसीआई की बात हो। इस विकेट पर बल्लेबाजी करना बेहद मुश्किल था। इस तरह का विकेट तैयार करो और बल्लेबाजों को दोष दो।’’

टॅग्स :भारत vs इंग्लैंडविराट कोहलीभारतीय क्रिकेट टीमइंग्लैंड क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या