India vs Bangladesh: जानिए कैसा रहेगा एंटीगुआ का मौसम, भिड़ेंगे भारत और बांग्लादेश, रोहित शर्मा हल्के में लेने के मूड में नहीं

एंटीगुआ के नॉर्थ साउंड क्षेत्र के मौसम की अपडेट के अनुसार मैच में पूरा खेल होने की उम्मीद है लेकिन 'आंधी' के कारण रुकावट से इंकार नहीं किया जा सकता है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: June 22, 2024 12:32 PM2024-06-22T12:32:20+5:302024-06-22T12:33:47+5:30

India vs Bangladesh Antigua weather T20 World Cup Super Eight game Probable playing 11 | India vs Bangladesh: जानिए कैसा रहेगा एंटीगुआ का मौसम, भिड़ेंगे भारत और बांग्लादेश, रोहित शर्मा हल्के में लेने के मूड में नहीं

फाइल फोटो

googleNewsNext
Highlightsभारत और बांग्लादेश के बीच टी20 विश्व कप का 'सुपर 8' मैच शनिवार को एंटीगुआ में मौसम की अपडेट के अनुसार मैच में पूरा खेल होने की उम्मीद है भारतीय टीम बांग्लादेश को हल्के में लेने के मूड में नहीं है

India vs Bangladesh: भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 विश्व कप का 'सुपर 8' मैच शनिवार को एंटीगुआ में खेला जाएगा। एंटीगुआ के नॉर्थ साउंड क्षेत्र के मौसम की अपडेट के अनुसार मैच में पूरा खेल होने की उम्मीद है लेकिन 'आंधी' के कारण रुकावट से इंकार नहीं किया जा सकता है। भारत ने अपने पहले 'सुपर 8' मैच में अफगानिस्तान को हराया था। खिताब की प्रबल दावेदार भारतीय टीम  बांग्लादेश को हल्के में लेने के मूड में नहीं है।

कैसा है मौसम

जहां तक ​​क्षेत्र में मौसम के पूर्वानुमान का सवाल है तो accuweather.com के अनुसार एंटीगुआ में शनिवार को 41% बादल छाए रहने और दिन भर में कुछ घंटों की बारिश होने का अनुमान है।  पूर्वानुमान में कहा गया है कि कुछ स्थानों पर गरज के साथ आंशिक धूप रहेगी। मैच स्थानीय समयानुसार सुबह 10:30 बजे शुरू होगा, जो भारतीय समयानुसार रात 8 बजे है। 

पूर्व कप्तान एमएस धोनी के नेतृत्व में 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीतने के बाद से भारत ने कोई आईसीसी प्रतियोगिता नहीं जीती है। इसलिए रोहित शर्मा की टीम से काफी उम्मीदें हैं। भारतीय फैंस 11 साल के इंतजार के खत्म होने की आशा लगाए हैं। 

इस बीच भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने कहा कि एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम की पिच शनिवार को बांग्लादेश के पक्ष में हो सकती है। राठौड़ ने बताया कि एंटीगुआ की पिच आमतौर पर स्पिनरों को मदद करती है और ऐसी परिस्थितियों में बांग्लादेश अच्छा प्रदर्शन करता है। राठौड़ ने संभावित रूप से स्पिन गेंदबाजी को समर्थन देने वाली परिस्थितियों में बांग्लादेश टीम की ताकत को स्वीकार किया।

भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने कहा कि बांग्लादेश के पास बहुत सारे लोग हैं जो स्पिन गेंदबाजी कर सकते हैं और वे कुछ परिस्थितियों में अच्छे हैं। और मुझे लगता है कि एक टीम के रूप में ये परिस्थितियां उनके लिए थोड़ी अनुकूल हैं क्योंकि विकेटों से थोड़ी मदद मिलती दिख रही है। 

भारतीय टीम के बारे में विक्रम राठौड़ ने कहा कि म पहले ही सबसे खराब परिस्थितियों में खेल चुके हैं इसलिए उसके बाद कुछ भी अच्छा ही लग रहा है। उन्होंने कहा कि हम एक टीम के रूप में, एक बल्लेबाजी इकाई के रूप में, हमारे सामने आने वाली किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं। भारतीय प्लेइंग 11 में बदलाव की संभावना नहीं है।

भारत की संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह

Open in app