IND vs BAN, 1st Test: जानिए कैसी है पिच, मैच के दौरान कैसा रहेगा मौसम का हाल

India vs Bangladesh 1st Test Match Pitch & Weather Report: मैच से एक दिन पहले शहर के आकाश में बुधवार को हल्के बादलों का डेरा रहा जिनकी सूरज के साथ लुका-छिपी चलती रही।

By भाषा | Published: November 13, 2019 4:08 PM

Open in App

भारत और बांग्लादेश के बीच यहां होलकर स्टेडियम में बृहस्पतिवार से शुरू होने वाले टेस्ट मैच से पहले मध्यप्रदेश क्रिकेट संघ (एमपीसीए) के मुख्य क्यूरेटर ने कहा कि पांच दिवसीय मुकाबले के लिये जीवंत विकेट तैयार किया गया है। एमपीसीए के मुख्य क्यूरेटर समंदर सिंह चौहान ने बुधवार को कहा, "हमने टेस्ट क्रिकेट की जरूरतों के मुताबिक जीवंत विकेट बनाया है। इस विकेट में गेंदबाजों और बल्लेबाजों, दोनों की मदद के लिये कुछ न कुछ है।"

उन्होंने कहा, "हमें उम्मीद है कि भारत-बांग्लादेश टेस्ट में दर्शकों को दोनों टीमों के बीच अच्छी टक्कर देखने को मिलेगी।" बहरहाल, मैच से एक दिन पहले शहर के आकाश में बुधवार को हल्के बादलों का डेरा रहा जिनकी सूरज के साथ लुका-छिपी चलती रही। दोनों टीमों ने मौसम के इसी सूरते-हाल के बीच अभ्यास किया।

चौहान ने कहा, "अगर टेस्ट मैच के दौरान बारिश होती है, तो हम इससे निपटने के लिये तैयार हैं। बारिश के असर से मैदान को बचाने के लिये हमारे पास तमाम इंतजाम हैं।" इस बीच, मौसम विभाग के एक अधिकारी ने पूर्वानुमान जताया कि पांच दिवसीय टेस्ट मैच के दौरान शहर के आकाश में बादल छाये रहने का सिलसिला बरकरार रह सकता है। लेकिन फिलहाल बारिश के आसार नहीं हैं। उन्होंने बताया कि अगले पांच दिनों के दौरान शहर में दिन और रात के तापमान स्थिर रहने का अनुमान है। हालांकि, हवा चलने पर इनमें मामूली बदलाव दर्ज किया जा सकता है।

टॅग्स :भारत vs बांग्लादेशभारतीय क्रिकेट टीममौसम रिपोर्टइंदौरवेस्टइंडीज क्रिकेट टीमबीसीसीआई

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या