IND vs AUS: मैथ्यू हेडन के मुताबिक कोहली नहीं बल्कि ये भारतीय होगा वनडे सीरीज में टॉप स्कोरर

पिछले कुछ समय से जूझ रही ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ सात मैचों की श्रृंखला में दो टी20 अंतर्राष्ट्रीय और पांच एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच शामिल है और 30 मई से इंग्लैंड एवं वेल्स में शुरू होने वाले विश्व कप से पहले यह भारत की अंतिम अंतर्राष्ट्रीय श्रृंखला होगी। 

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: February 24, 2019 04:31 PM2019-02-24T16:31:36+5:302019-02-24T16:31:36+5:30

India vs Australia: Matthew Hayden picks his top scorer and wicket-taker in ODI series | IND vs AUS: मैथ्यू हेडन के मुताबिक कोहली नहीं बल्कि ये भारतीय होगा वनडे सीरीज में टॉप स्कोरर

IND vs AUS: मैथ्यू हेडन के मुताबिक कोहली नहीं बल्कि ये भारतीय होगा वनडे सीरीज में टॉप स्कोरर

googleNewsNext

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मैथ्यू हेडन का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 एकदिवसीय मैचों की सीरीज में अंबाती रायुडू सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहेंगे। हेडन के मुताबिक गेंदबाजी में कुलदीप यादव सर्वश्रेष्ठ बॉलर रहेंगे। अंबाती रायुडू ने हाल ही में न्यूजीलैंड में संपन्न वनडे सीरीज में शानदार बल्लेबाजी की थी। वहीं बात अगर जनवरी में संपन्न ऑस्ट्रेलियाई दौरे की करें, तो उसमें रायुडू ने 5 मैचों में 63.33 की औसत से 190 रन बनाए थे। इस दौरान वह टॉप स्कोरर रहे।

बता दें कि भारतीय टीम रविवार को पहले टी20 मैच से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला की शुरुआत करेगी, जिसके जरिए वह इंग्लैंड जाने वाली विश्व कप टीम के लिये बचे अंतिम कुछ उपलब्ध स्थानों पर मुहर लगाना चाहेगी। पिछले कुछ समय से जूझ रही ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ सात मैचों की श्रृंखला में दो टी20 अंतर्राष्ट्रीय और पांच एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच शामिल है और 30 मई से इंग्लैंड एवं वेल्स में शुरू होने वाले विश्व कप से पहले यह भारत की अंतिम अंतर्राष्ट्रीय श्रृंखला होगी। 

टीम में ज्यादातर खिलाड़ियों के स्थान सुनिश्चित हैं, केवल दो स्थान ही ऐसे हैं जिसके लिये विराट कोहली और रवि शास्त्री इन दो टी20 मैच से विश्व कप टीम के दावेदारों के प्रदर्शन को देखना चाहेंगे। कप्तान कोहली तीन हफ्ते के ब्रेक के बाद लौटे हैं, वह ऋषभ पंत और विजय शंकर जैसे खिलाड़ियों पर कड़ी निगाहें लगाये होंगे जो इस सूची में जगह बनाने के प्रबल दावेदारों में शामिल हैं। 

विश्व कप की दौड़ में दिनेश कार्तिक को वनडे टीम से बाहर करने के बाद पंत को खुद का दावा मजबूत करने के लिये कुछ और मौके मिलेंगे। विजय शंकर के लिये भी यह खुद का दावा मजबूत करने का अच्छा मौका होगा जो पीठ की चोट के कारण बाहर हुए हार्दिक पंड्या की अनुपस्थिति में टीम में हैं। शंकर दिखा चुके हें कि वह बल्ले से आक्रामक प्रदर्शन कर सकते हैं लेकिन सवाल उनकी गेंदबाजी का होगा कि यह कितनी प्रभावशाली हो सकती है। 

Open in app