IND vs AUS: इशांत शर्मा को सिडनी टेस्ट में नहीं मिली जगह, जानिए क्यों नहीं मिला उनको मौका

Ishant Sharma: शानदार फॉर्म में चल रहे तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट टीम में शामिल नहीं किया गया है, फैंस ने उठाए सवाल

By अभिषेक पाण्डेय | Published: January 02, 2019 12:27 PM

Open in App

सिडनी में खेले जाने वाले चौथे टेस्ट के लिए भारत ने अपनी 13 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। हालांकि अश्विन का खेलना संदिग्ध है लेकिन उन्हें केएल राहुल, कुलदीप यादव और उमेश यादव के साथ टीम में रखा गया है। लेकिन शानदार फॉर्म में चल रहे स्टार तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को चौथे टेस्ट के लिए  टीम में शामिल नहीं किया गया है। 

इशांत शर्मा ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शानदार फॉर्म में रहे हैं और तीन टेस्ट मैचों में 13 विकेट ले चुके हैं। मेलबर्न टेस्ट में भारत की जीत में भी उन्होंने तीन महत्वपूर्ण विकेट झटके थे। लेकिन चौथे टेस्ट के लिए उन्हें न चुने जाने पर फैंस हैरान हो गए और सोशल मीडिया में जमकर कमेंट किए। 

हालांकि अब बीसीसीआई ने खुद बयान जारी कर इशांत के न चुने जाने की वजह बताई है। बीसीसीआई के मुताबिक, 'इशांत की बायीं पसली में कुछ परेशानी है। इसलिए टीम मैनेजमेंट उन्हें इस टेस्ट में उतारकर कोई खतरा नहीं मोल लेना चाहती है। वर्तमान में उनकी चोट का आकलन किया जा रहा है।'

सिडनी के विकेट को स्पिन फ्रेंडली माना जा रहा है और इसीलिए टीम इंडिया चौथे टेस्ट में दो स्पिनरों के साथ उतर सकती है। ऐसे में रवींद्र जडेजा का साथ इस दौरे पर पहली बार कुलदीप यादव को मौका मिल सकता है। इसी को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया ने भी लेग स्पिनर मार्नस लॉबशेन को अपनी टीम में जगह दी है। 

अगर सिडनी टेस्ट में कुलदीप यादव खेलते हैं तो इशांत की जगह चुने गए उमेश यादव बाहर बैठेंगे, क्योंकि अगर टीम चार गेंदबाजों के साथ उतरी तो दो तेज गेंदबाजों के रूप में मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह का खेलना तय है।

भारत चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 से अजेय बढ़त बना चुका है। अगर भारत ये टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाब रहता है तो ये भारत के टेस्ट करियर में 71 सालों में पहली बार होगा जब वह ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतेगा।   

टॅग्स :इशांत शर्माभारत Vs ऑस्ट्रेलियाउमेश यादव

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या