IND vs AUS, 3rd Test: नवदीप सैनी बने अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में डेूब्यू करने वाले 10वें भारतीय

तीसरा टेस्ट आज से शुरू हुआ और अजिंक्य ने नवदीप सैनी को मैच में पदार्पण का मौका दिया। वह अजिंक्य के तहत पदार्पण करने वाले दसवें खिलाड़ी बन गए।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: January 7, 2021 10:11 AM2021-01-07T10:11:09+5:302021-01-07T10:16:48+5:30

India vs Australia, 3rd Test: navdeep saini became 10th indian cricketer who made their debut under ajinkya rahane captaincy | IND vs AUS, 3rd Test: नवदीप सैनी बने अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में डेूब्यू करने वाले 10वें भारतीय

IND vs AUS, 3rd Test: नवदीप सैनी बने अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में डेूब्यू करने वाले 10वें भारतीय

googleNewsNext
Highlightsभारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में तीसरा टेस्ट मैच।नवदीप सैनी को मिला टेस्ट डेब्यू का मौका।नवदीप सैनी बने रहाणे कीी कप्तानी में डेब्यू करने वाले 10वें खिलाड़ी।

India vs Australia, 3rd Test: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने सिडनी में जारी भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। दोनों टीमों ने मेलबर्न में खेले गए टेस्ट मैच की टीमों में दो-दो बदलाव किए।

नवदीप सैनी को मिला डेब्यू का मौका

इस मुकाबले में  चोटिल तेज गेंदबाज उमेश यादव की जगह नवदीप सैनी को टेस्ट डेब्यू का मौका मिला। इसी के साथ सैनी अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू करने वाले 10वें भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। सैनी इससे पहले भारत के लिए 7 वनडे और 9 टी20 मैच भी खेल चुके हैं।

अजिंक्य रहाणे अब तक 9 मैचों में रह चुके कप्तान

बता दें कि अजिंक्य रहाणे ने अब तक कुल 9 मुकाबलों में भारत की कमान संभाली है। उन्हें तीन वनडे, दो ट्वेंटी -20 और चार टेस्ट में टीम इंडिया का नेतृत्व किया है। रहाणे ने 10 जुलाई 2015 को जिम्बाब्वे दौरे पर टीम इंडिया का पहली बार नेतृत्व किया था। उस दौरे पर टीम इंडिया ने तीन वनडे और दो ट्वेंटी 20 मैच खेले और उन्हें जीता।

अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में इन खिलाड़ियों को मिला गोल्डन चांस

इस टूर्नामेंट पर मनीष पांडे ने वनडे क्रिकेट में पदार्पण किया, जबकि केदार जाधव, स्टुअर्ट बिन्नी, मनीष पांडे, अक्षर पटेल, संदीप शर्मा और संजू सैमसन ने टी20 फॉर्मेट में अपना पदार्पण किया। इसके बाद साल 2017 धर्मशाला टेस्ट में, अजिंक्य ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम का नेतृत्व किया और उसमें भी जीत दिखाई। कुलदीप यादव को इस मैच में डेब्यू का मौका मिला था।

अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में इस सीरीज 3 डेब्यू

ऑस्ट्रेलिया के 2020-21 के दौरे से स्वदेश लौटने के बाद, विराट कोहली ने टीम की जिम्मेदारी अजिंक्य को सौंप दी। चोट टीम इंडिया की कलाई पर लगी थी। बॉक्सिंग डे टेस्ट में, अजिंक्य ने मोहम्मद सिराज और शुभमन गिल को अपना डेब्यू करने का मौका दिया और अब नवदीप सैनी ने सिडनी टेस्ट में पदार्पण किया है।

Open in app