IND vs Aus, 1st T20I: महज 24 रन बनाकर आउट हुए विराट कोहली, फिर भी रच दिया ये इतिहास

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने भारत के खिलाफ पहले टी20 मैच में टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। भारत ने लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण का मौका दिया।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: February 24, 2019 8:02 PM

Open in App

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विशाखापत्तनम में पहले टी20 मैच के दौरान विराट कोहली ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। कोहली इस मुकाबले में बल्ले से भले ही सिर्फ 17 गेंदों में 24 रन बना सके, लेकिन वह किसी टीम के खिलाफ इस फॉर्मेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए।

कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में 510 रन बना चुके हैं। वहीं दूसरे स्थान पर मौजूद मार्टिन गप्टिल ने पाकिस्तान के खिलाफ अब तक 463 रन बनाए हैं। बात अगर तीसरे स्थान की करें, तो पॉल स्टर्लिंग (461) का अफगानिस्तान के खिलाफ रिकॉर्ड शानदार रहा है।

T20Is में किसी टीम के खिलाफ सबसे अधिक रन:

510 विराट कोहली vs ऑस्ट्रेलिया463 मार्टिन गप्टिल vs पाकिस्तान461 पॉल स्टर्लिंग vs अफगानिस्तान436 मोहम्मद शहजाद vs आयरलैंड425 आरोन फिंच vs इंग्लैंड424 मार्टिन गप्टिल vs साउथ अफ्रीका

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने भारत के खिलाफ पहले टी20 मैच में टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। भारत ने लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण का मौका दिया। शिखर धवन को विश्राम दिया गया है और केएल राहुल उनकी जगह पारी का आगाज करेंगे। विजयशंकर को भी अंतिम एकादश में जगह नहीं मिली। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पीटर हैंडसकांब टी20 में पदार्पण करते हुए विकेटकीपर की भूमिका निभाई।

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियाक्रिकेट रिकॉर्डविराट कोहलीक्रिकेट ग्राउंडबीसीसीआई

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या