IND vs AUS, 1st ODI: रोहित शर्मा ने बीच मैदान बांधा धोनी के जूते का फीता, जीत लिया फैंस का दिल

India vs Australia, 1st ODI: ऑस्ट्रेलिया ने हैदराबाद में 2 मार्च को पहले एकदिवसीय मैच में सात विकेट खोकर 236 रन बनाए। भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन पूरी तरह से बदला हुआ था और उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई पारी में अधिकतर समय अनुशासित गेंदबाजी की।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: March 02, 2019 8:10 PM

Open in App

India vs Australia, 1st ODI: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैदराबाद में पहले वनडे मैच में रोहित शर्मा ने कुछ ऐसा किया, जिसने सभी का दिल जीत लिया। ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी के दौरान रोहित शर्मा ने बीच मैदान विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के जूते का फीता बांधा, जिसकी तस्वीर तेजी से वायरल हो गई। इस तस्वीर पर फैंस ने रोहित शर्मा को काफी सराहा।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने हैदराबाद में 2 मार्च को पहले एकदिवसीय मैच में सात विकेट खोकर 236 रन बनाए। भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन पूरी तरह से बदला हुआ था और उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई पारी में अधिकतर समय अनुशासित गेंदबाजी की। मोहम्मद शमी सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने दस ओवर में 44 रन देकर दो विकेट लिये। 

जसप्रीत बुमराह (दस ओवर में 60 रन देकर दो विकेट) थोड़े महंगे साबित हुए लेकिन कुलदीप यादव (दस ओवर में 46 रन देकर दो), रविंद्र जडेजा (दस ओवर में 33 रन, कोई विकेट नहीं) और केदार जाधव (सात ओवर में 31 रन देकर एक विकेट) ने उसकी भरपायी कर दी। 

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने वाले उस्मान ख्वाजा (76 गेंदों पर 50) और ग्लेन मैक्सवेल (40) भी भारतीय आक्रमण के सामने सहज होकर नहीं खेल पाये। भारत ने 169 गेंदें ऐसी की जिन पर रन नहीं बने। इसका मतलब है कि ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पारी के दौरान 50 ओवरों में से 28.1 ओवर में रन नहीं बनाये। 

आंकड़ों से छठे गेंदबाज के रूप में उपयोग किये गये केदार और जडेजा के योगदान का पता नहीं चल सकता जिन्होंने दूसरे पावरप्ले के दौरान ऑस्ट्रेलियाई पारी पर अंकुश लगाया। इससे पहले शमी ने बेहतरीन स्पैल किया लेकिन तब मार्कस स्टोइनिस (53 गेंदों पर 37) और ख्वाजा ने संभलकर बल्लेबाजी की। इन दोनों ने कप्तान आरोन फिंच के पहले ओवर में आउट होने के बाद दूसरे विकेट के लिये 87 रन जोड़े। 

ख्वाजा ने बुमराह पर कवर ड्राइव और कुलदीप पर छक्के से रन गति कुछ तेज की। पहले पावरप्ले में हालांकि केवल 38 रन बने। स्टोइनिस ने इसके बाद विजय शंकर (तीन ओवर में 22 रन) को निशाना बनाया। ऑस्ट्रेलिया ने अगले पांच ओवर में 33 रन बनाये लेकिन जाधव ने तब स्टोइनिस को आउट कर दिया जिन्होंने गलत टाइमिंग से शाट लगाकर मिडविकेट पर कैच दिया। 

ख्वाजा ने छठा अर्धशतक पूरा करने के बाद हवा में शाट खेला जिसे विजय शंकर ने खूबसूरती से कैच में बदला। पीटर हैंड्सकांब (19) अपने फुटवर्क का अच्छा इस्तेमाल कर रहे थे लेकिन कुलदीप की गेंद पर महेंद्र सिंह धोनी ने बड़ी कुशलता से उन्हें स्टंप आउट कर दिया। जडेजा को विकेट नहीं मिला लेकिन उन्होंने रनों पर अंकुश लगाये रखा। शमी ने अपने दूसरे स्पैल में शमी और एस्टन टर्नर (21) को पवेलियन भेजा। इसके बाद एलेक्स कैरी (नाबाद 36) और नाथन कूल्टर नाइल (28) ने सातवें विकेट के लिये 62 रन जोड़े। 

(इनपुट भाषा के साथ)

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियाक्रिकेट ग्राउंडक्रिकेट ऑस्ट्रेलियाबीसीसीआईवायरल कंटेंटएमएस धोनीरोहित शर्मा

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या