IND vs WI: घुटने के चोट की कारण टी20 सीरीज से बाहर हुए शिखर धवन, यह खिलाड़ी लेगा टीम में जगह

शिखर धवन को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में महाराष्ट्र के खिलाफ फील्डिंग के समय घुटने में चोट लगी थी।

By सुमित राय | Published: November 27, 2019 10:32 AM2019-11-27T10:32:18+5:302019-11-27T10:32:18+5:30

Ind vs WI: Shikhar Dhawan ruled out of West Indies T20I series, Sanju Samson to replacement in team | IND vs WI: घुटने के चोट की कारण टी20 सीरीज से बाहर हुए शिखर धवन, यह खिलाड़ी लेगा टीम में जगह

IND vs WI: शिखर धवन घुटने के चोट के कारण टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं।

googleNewsNext
Highlightsटीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन चोटिल हो गए हैं और टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं।शिखर धवन को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के पहले सुपर लीग मैच में घुटने में चोट लगी थी।

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज से पहले भारतीय क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन चोटिल हो गए हैं और टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। द हिंदू की रिपोर्ट के अनुसार शिखर शिखर धवन की जगह भारतीय टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को जगह दी जा सकती है।

बता दें कि शिखर धवन को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट के पहले सुपर लीग मैच में चोट के बाद अस्पताल पहुंचना पड़ा था। दिल्ली के बल्लेबाज शिखर धवन को महाराष्ट्र के खिलाफ फील्डिंग के समय घुटने में चोट लगी थी।

संजू सैमसन को पहले टीम में जगह नहीं दी गई थी, जिसके बाद कांग्रेस नेता शशि थरूर समेत कई दिग्गजों ने सवाल उठाए थे। संजू सैमसन को इस साल घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के बाद बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया था, लेकिन उन्हें एक मैच में भी खेलने का मौका नहीं मिला और टीम से बाहर कर दिया गया था।

चोट के कारण धवन को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि हाल के समय में वह खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं और वेस्टइंडीज के खिलाफ फॉर्म पाने का अच्छा मौका था।

शिखर धवन का खराब फॉर्म सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी जारी रहा और अच्छी शुरुआत के बाद वह बड़ी पारी खेलने में नाकाम हो रहे। धवन की पारियों पर नजर डालें तो उन्होंने 24, 35, 19, 9, 0 रन बनाए हैं। इससे पहले बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में भी धवन का बल्ला खामोश था और उन्होंने तीन मैचों में कुल 91 रन बनाए थे।

Open in app