Ind vs WI: भारत के खिलाफ वनडे-टी20 में भी नहीं खेलेंगे क्रिस गेल-सुनील नरेन, टीम घोषित

भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में पारी और 272 रनों से हार के बाद वेस्टइंडीज की टीम ने वनडे और टी-20 टीम की घोषणा कर दी है।

By सुमित राय | Published: October 8, 2018 11:21 AM2018-10-08T11:21:44+5:302018-10-08T11:21:44+5:30

Ind vs WI: No Chris Gayle and Sunil Narine in West Indies ODI and T20 squad | Ind vs WI: भारत के खिलाफ वनडे-टी20 में भी नहीं खेलेंगे क्रिस गेल-सुनील नरेन, टीम घोषित

वेस्टइंडीज की टीम भारत के खिलाफ पांच वनडे और तीन टी-20 मैच खेलेगी।

googleNewsNext

भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में पारी और 272 रनों से हार के बाद वेस्टइंडीज की टीम ने वनडे और टी-20 टीम की घोषणा कर दी है। वेस्टइंडीज की इस टीम में चौंकाने वाली बात है कि इसमें क्रिस गेल, सुनील नरेन, ड्वेन ब्रावो और आंद्रे रसेल जैसे बड़े चेहरे को शामिल नहीं किया गया है। बता दें कि वेस्टइंडीज की टीम को भारत के खिलाफ पांच वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है।

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के चयन समिति के अध्यक्ष कर्टनी ब्राउन ने कहा कि क्रिस गेल निजी कारणो से चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं। गेल भारत के अलावा बांग्लादेश दौरे पर भी नहीं खेलेंगे। हालांकि इंग्लैंड टीम के वेस्टइंडीज दौरे और अगले साल विश्व कप के लिए उपलब्ध रहेंगे।

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने भारत के खिलाफ तीन नए चेहरों को शामिल किया है, इसके अलावा किरन पोलार्ड और डेरेन ब्रावो की वापसी हुई है। आंद्रे रसेल को चोट के कारण वनडे टीम में शामिल नहीं किया गया, हालांकि टी-20 मैच में खेलते नजर आएंगे। नए चेहरों में चंद्रपाल हेमराज, हरफनमौला फेबियन एलेन और तेज गेंदबाज ओशाने थॉमस को मौका दिया गया है।

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम की भारत के खिलाफ वनडे टीम की कमान जेसन होल्डर को सौंपी गई है, जबकि टी-20 टीम की कमान कार्लोस ब्रेथवेट के हाथ में होगी।

वनडे टीम : जेसन होल्डर (कप्तान), फेबियन एलेन, सुनील अम्ब्रोस, देवेंद्र बिशू, चंद्रपाल हेमराज, शिमरोन हेटमायेर, शाइ होप, अलजारी जोसेफ, एविन लुईस, एशले नर्स, कीमो पाल, रोवमैन पावेल, केमार रोच, मर्लोन सैमुअल्स, ओशाने थामस।

टी-20 टीम : कार्लोस ब्रेथवेट (कप्तान), फेबियन एलेन, डेरेन ब्रावो, शिमरोन हेटमायेर, एविन लुईस, ओबेड मैकाय, एशले नर्स, कीमो पाल, खारी पियरे, कीरोन पोलार्ड, रोवमैन पावेल, दिनेश रामदीन, आंद्रे रसेल, शेरफाने रदरफोर्ड , ओशाने थामस।

Open in app