IND vs WI, 2nd Test: रिटायर्ड हर्ट हुए डैरेन ब्रावो, हेलमेट से टकराई थी जसप्रीत बुमराह की गेंद

मैच के तीसरे दिन डैरेन ब्रावो को जसप्रीत बुमराह की गेंद सीधे हेलमेट पर लगी थी। गेंद इतनी तेज गति से लगी कि हेलमेट का कुछ हिस्सा टूट कर मैदान पर ही गिर गया था।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: September 02, 2019 8:46 PM

Open in App

भारत के खिलाफ जमैका में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन (2 सितंबर) डैरेन ब्रावो बल्लेबाजी के लिए तो उतरे, लेकिन कुछ देर बाद ही वापस लौट गए। कल ब्रावो को जसप्रीत बुमराह की गेंद सीधे हेलमेट पर लगी थी। बॉल इतनी तेज थी कि हेलमेट का कुछ हिस्सा टूट कर मैदान पर ही गिर गया था। हालांकि उसके बाद भी ब्रावो ने बल्लेबाजी जारी रखी। तीसरे दिन की समाप्ति तक शमर ब्रुक्स 4, जबकि डैरेन ब्रावो 18 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। 

आज जब खेल शुरू हुआ, तो वेस्टइंडीज की दूसरी पारी को आगे बढ़ाते हुए डैरेन ब्रावो और शमर ब्रुक्स मैदान पर आए। उन्होंने एक सिंगल निकाला और अगले ओवर की पहली गेंद (16.1) पर चौका लगाया, लेकिन इसी बीच उन्हें कुछ तकलीफ महसूस हुई।

ब्रावो ने तुरंत फीजियो को बुलाया और कुछ देर तक मैदान पर ही चर्चा की। इस दौरान ब्रावो बार-बार सिर पर हाथ लगा रहे थे। इसके बाद ब्रावो रिटायर्ड हर्ट होकर वापस लौट गए। उस वक्त तक उन्होंने 41 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 23 रन बना लिए थे।

ब्रावो को जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया और इसके बाद उन्हें मैच से बाहर होना पड़ा। वेस्टइंडीज ने चक्कर आने से संबंधित आईसीसी के नए नियमों के तहत ब्लैकवुड को उनके विकल्प के तौर पर उतारने का फैसला किया। 

ब्लैकवुड इसके बाद मैदान पर उतरे जो गेंद लगने पर चक्कर आने संबंधित नियम के तहत स्थानापन्न खिलाड़ी के रूप में खेलने वाले दूसरे क्रिकेटर बने। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे एशेज टेस्ट के दौरान स्टीव स्मिथ के जोफ्रा आर्चर की गेंद पर चोटिल होने के बाद मार्नस लाबुशेन इस नियम के तहत खेलने वाले पहले क्रिेकेटर बने थे। ब्लैकवुड ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 72 गेंदों में 1 छक्के और 4 चौकों की मदद से 38 रन की पारी खेली।

टॅग्स :भारत Vs वेस्टइंडीजभारतीय क्रिकेट टीमवेस्टइंडीज क्रिकेट टीमविराट कोहलीमयंक अग्रवालइशांत शर्माहनुमा विहारीजसप्रीत बुमराह

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या