Ind vs SL: बुमराह-चहल के बीच नंबर एक बनने की जंग, श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 में करेंगे ये कमाल

भारत-श्रीलंका के बीच दूसरे टी20 मैच में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल के बीच एक खास जंग होगी।

By सुमित राय | Published: January 07, 2020 1:36 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारत-श्रीलंका के बीच दूसरा टी20 मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा।बुमराह-चहल के बीच सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज बनने की जंग होगी।

श्रीलंका के बीच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाने वाला दूसरा टी20 मैच भारतीय क्रिकेट टीम के लिए काफी अहम है। टीम इस मैच को जीतकर सीरीज में बढ़त बनाना चाहेगी। वहीं मैच में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल के बीच एक खास जंग होगी।

करीब चार महीने बाद क्रिकेट मैदान पर वापसी कर रहे जसप्रीत बुमराह इस मैच में युजवेंद्र चहल और रविचंद्रन अश्विन को पीछे छोड़कर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बनना चाहेंगे। वहीं चहल उनसे आगे बने रहने की कोशिश करेंगे।

बता दें कि टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाजों ने युजवेंद्र चहल और रविचंद्रन अश्विन संयुक्त रूप से नंबर एक पर हैं। दोनों ने 52-52 विकेट चटकाए हैं, जबकि उसके बाद जसप्रीत बुमराह का नंबर है, जिन्होंने 51 विकेट लिए हैं।

बुमराह अगर इस मैच में दो विकेट झटक लेते है तो वह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन जाएंगे। हालांकि इस रेस में नंबर एक बनने के लिए युजवेंद्र चहल को सिर्फ 1 विकेट की जरूरत है।

T20I में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय

खिलाड़ीमैचविकेट
युजवेंद्र चहल3652
रविचंद्रन अश्विन4652
जसप्रीत बुमराह4351
भुवनेश्वर कुमार4341
हार्दिक पंड्या4038
कुलदीप यादव2037

टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड श्रीलंका के कप्तान लसिथ मलिंगा के नाम है, जिन्होंने 80 मैचों में 106 विकेट चटकाए हैं। मलिंगा दुनिया के इकलौते गेंदबाज हैं, जिन्होंने टी20 क्रिटेट में 100 से ज्यादा विकेट लेने का कारनामा किया है। सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर पाकिस्तानी ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी है, जिन्होंने 99 मैचों में 98 विकेट अपने नाम किए हैं।

टॅग्स :भारत vs श्रीलंकाजसप्रीत बुमराहयुजवेंद्र चहलरविचंद्रन अश्विनक्रिकेट रिकॉर्डहोल्कर स्टेडियम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या