IND vs SL 2nd T20I: अक्षर पटेल ने 65 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर बनाया यह रिकॉर्ड, जडेजा को पछाड़ा

इस मुकाबले में अक्षर पटेल ने अपने नाम एक रिकॉर्ड भी कायम कर लिया और इस रिकॉर्ड में उन्होंने रवींद्र जडेजा को पछाड़ दिया। टी20 अंतरराष्ट्रीय में अक्षर पटेल सातवें या उससे नीचे क्रम में सर्वाधिक स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

By रुस्तम राणा | Published: January 05, 2023 11:21 PM

Open in App
ठळक मुद्देटी20 अंतरराष्ट्रीय में अक्षर पटेल सातवें या उससे नीचे क्रम में सर्वाधिक स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैंउन्होंने जडेजा के नाबाद 44 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ा, जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने 2020 बनाया थाश्रीलंका के खिलाफ पटेल ने 31 गेंदों का सामना करते हुए 65 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली

IND vs SL 2nd T20I: भारत और श्रीलंका के बीच गुरुवार को पुणे में खेले गए दूसरे रोमांचक मुकाबले में भारत के अक्षर पटेल ने तूफानी पारी खेलकर दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। उन्होंने महज 20 गेंदों का सामना कर फिफ्टी जड़ी।

अर्धशतक जड़ने के साथ ही उन्होंने अपने नाम एक रिकॉर्ड भी कायम कर लिया और इस रिकॉर्ड में उन्होंने रवींद्र जडेजा को पछाड़ दिया। टी20 अंतरराष्ट्रीय में अक्षर पटेल सातवें या उससे नीचे क्रम में सर्वाधिक स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने जडेजा के नाबाद 44 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। जडेजा ने यह रिकॉर्ड साल 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था। उन्होंने 23 गेंदों में नाबाद 44 रन बनाए थे। 

अक्षर पटेल ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में 31 गेंदों का सामना करते हुए 65 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। अपनी पारी में पटेल ने 9 बाउंड्री लगाई, जिसमें 3 चौके और 6 छक्के शामिल थे। उन्होंने टीम के उपकप्तान सूर्यकुमार यादव के साथ मिलकर 91 रनों की साझेदारी की। भारत के लिए टी20ई में छठे या उससे नीचे विकेट के लिए यह सबसे बड़ी साझेदारी है। इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद में कोहली और हार्दिक पांड्या के 70 रनों की साझेदारी हुई थी।

इस मुकाबले में सूर्य कुमार यादव ने भी ने कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने 36 गेंदों में 51 रनों की पारी खेली। जिसमें उनके 3 चौके और 3 छक्के शामिल थे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत खराब रही। 57 रनों पर भारत ने अपने 5 विकेट खो दिये थे। लेकिन सूर्य कुमार यादव और अक्षर पटेल ने आतिशी पारी खेलकर भारत को खेल में बनाए रखा। 

हालांकि भारत यह मुकाबला 16 रनों से हार गया। श्रीलंका ने यह मुकाबला जीतकर शृंखला में 1-1 से बराबरा कर ली है। श्रीलंका ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 206/6 रनों का स्कोर खड़ा किया था और भारत को जीत के लिए 207 रनों का लक्ष्य दिया था। इसके जवाब में भारतीय टीम 190/8 रन ही बना सकी। श्रीलंका की ओर से कप्तान शनाका ने सिर्फ 22 गेंद में छह छक्कों और दो चौकों से नाबाद 56 रन की पारी खेली और गेंदबाजी में 1 ओवर में 4 रन देकर 2 अहम विकेट भी लिए।   

टॅग्स :अक्सर पटेलटीम इंडियाSuryakumar Yadavश्रीलंका क्रिकेट टीमटी20
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या