महिला क्रिकेट: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज से बाहर हुई झूलन गोस्वामी

झूलन गोस्वामी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली टी-20 सीरीज से बाहर हो गई हैं।

By IANS | Published: February 13, 2018 3:22 PM

Open in App

भारतीय महिला टीम की अनुभवी गेंदबाज झूलन गोस्वामी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली टी-20 सीरीज से बाहर हो गई हैं। झूलन को पैर में चोट के कारण बाहर जाना पड़ा है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को इस बात की जानकारी दी। 

झूलन का सोमवार को एमआरआई स्कैन कराया गया था जिसके बाद बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने स्थानीय डॉक्टरों से बात की और कहा कि उन्हें कुछ सप्ताह के आराम की जरूरत है ताकि यह चोट गंभीर न हो। 

झूलन पैर के विशेषज्ञ से सलाह करेंगी और बेंगलुरू स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में स्वास्थलाभ की प्रक्रिया से गुजरेंगी। दोनों देशों के बीच पहला टी-20 मैच मंगलवार को पॉटचेफस्ट्रम में खेला जाएगा। 

हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खत्म हुई 3 मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में झूलन गोस्वामी ने वनडे इंटरनेशनल मैचों में अपना 200 विकेट पूरा किया था। यह उपलब्धि हासिल करने वाली वह पहली महिला क्रिकेटर हैं।

मई 2017 में झूलन गोस्वामी ने महिला क्रिकेट की सबसे सफल गेंदबाज बनी थीं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की कैथरीन फिट्जपैट्रिक का लगभग एक दशक पुराना रिकार्ड तोड़कर सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

टॅग्स :झूलन गोस्वामीभारत Vs दक्षिण अफ्रीकाटी20बीसीसीआई

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या