Ind vs SA, 3rd Test: रोहित ने 71 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ते हुए रच डाला इतिहास, औसत के मामले में ब्रैडमैन को छोड़ा पीछे

रोहित शर्मा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ रांची में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में 255 गेंदों पर 28 चौके और 6 छक्के की मदद से 212 रनों की पारी खेली।

By सुमित राय | Published: October 21, 2019 9:37 AM

Open in App
ठळक मुद्देरोहित शर्मा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दोहरा शतक लगाने के साथ ही इतिहास रच दिया।रोहित ने सर्वश्रेष्ठ औसत के मामले में डॉन ब्रैडमैन को पीछे छोड़ते हुए 71 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया।

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दोहरा शतक लगाने के साथ ही इतिहास रच दिया और डॉन ब्रैडमैन को 71 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। रोहित शर्मा घरेलू मैदान पर टेस्ट क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ औसत से रन बनाने वाले क्रिकेटर बन गए हैं।

रोहित शर्मा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ रांची में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में 255 गेंदों पर 28 चौके और 6 छक्के की मदद से 212 रनों की पारी खेली। रोहित शर्मा ने ने 249 गेंदों पर अपने टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक लगाया।

भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने घरेलू मैदान पर टेस्ट क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ औसत के मामले में दिग्गज आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन को भी पीछे छोड़ दिया है। रोहित ने यहां दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन रविवार को 255 गेंदों पर 212 रन की दोहरी शतकीय पारी खेली। उन्होंने इस दौरान 28 चौके और चार छक्के लगाए। 

टेस्ट में पहला दोहरा शतक लगाने के साथ ही रोहित की घरेलू मैदान पर 10 या उससे ज्यादा की पारियों में अब टेस्ट औसत 99.84 हो गई है। वहीं, ब्रैडमैन की घरेलू मैदान पर टेस्ट क्रिकेट में औसत 98.22 थी। रोहित अब तक घरेलू मैदान पर 18 पारियों में 1298 रन बना चुके हैं, जिसमें छह शतक और पांच अर्धशतक शामिल हैं।

टॅग्स :रोहित शर्माडॉन ब्रैडमैनक्रिकेट रिकॉर्डभारत Vs दक्षिण अफ्रीकाभारतीय क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या