मुंबई में जन्मे न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल ने किया कमाल, दो ओवर में शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली को किया आउट

IND vs NZ: मुंबई में जन्मे बायें हाथ के स्पिनर एजाज पटेल (30 रन देकर तीन विकेट) ने उनके अलावा चेतेश्वर पुजारा और कप्तान विराट कोहली के लगातार गेंदों पर विकेट झटक लिये।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 3, 2021 04:00 PM2021-12-03T16:00:25+5:302021-12-03T16:03:04+5:30

IND vs NZ Mumbai-born New Zealand spinner ajaz patel dismissed Shubman Gill, Cheteshwar Pujara and Virat Kohli in two overs | मुंबई में जन्मे न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल ने किया कमाल, दो ओवर में शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली को किया आउट

मुंबई में जन्मे इंग्लैंड के कप्तान डगलस जारडाइन के बाद इस शहर में जन्मे और भारत के खिलाफ खेलने वाले दूसरे क्रिकेटर हैं।

googleNewsNext
Highlightsमयंक अग्रवाल 52 रन बनाकर खेल रहे हैं।भारत के खिलाफ खेलने वाले दूसरे क्रिकेटर हैं।डीआरएस की अपील पर बचने के बाद पटेल का दूसरा शिकार बने।

IND vs NZ: चेतेश्वर पुजारा की खराब फॉर्म जारी रही जबकि कप्तान विराट कोहली को विवादास्पद पगबाधा के फैसले पर आउट दिया गया जिससे भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के बारिश से प्रभावित शुरुआती दिन चाय तक तीन विकेट पर 111 रन बना लिये।

शुभमन गिल (71 गेंद में 44 रन) आउट होने से पहले तेजी से रन जुटा रहे थे लेकिन मुंबई में जन्मे बायें हाथ के स्पिनर एजाज पटेल (30 रन देकर तीन विकेट) ने उनके अलावा पुजारा और कोहली के लगातार गेंदों पर विकेट झटक लिये। पुजारा और कोहली शून्य पर आउट हुए। मयंक अग्रवाल 52 रन बनाकर खेल रहे हैं।

शुरू में थोड़ी परेशानी भरी शुरुआत के बाद वह श्रेयस अय्यर के साथ अच्छी लय में दिख रहे थे। शीर्ष क्रम के चरमराने के बाद फिर अय्यर उतरे और सात रन बनाकर खेल रहे थे। भारत को तीन झटके देने का श्रेय पटेल को जाता है जो मुंबई में जन्मे इंग्लैंड के कप्तान डगलस जारडाइन के बाद इस शहर में जन्मे और भारत के खिलाफ खेलने वाले दूसरे क्रिकेटर हैं।

पटेल ने अपनी लेंथ का चतुराई से इस्तेमाल किया और वानखेड़े की विशेषता अतिरिक्त उछाल का पूरा फायदा उठाया। पटेल ने गिल को बाहर खेलने के लिये उकसाया और विकेटकीपर टॉम ब्लंडेल ने उन्हें स्टंपिंग का प्रयास किया। पर अगली ही गेंद में पटेल ने शार्ट लेंथ गेंद फेंकी जो गिल के बल्ले के किनारे को छूकर स्लिप में खड़े रॉस टेलर के हाथों में समा गयी। कई सारी विफलताओं के बाद पुजारा का आत्मविश्वास गिरा हुआ है और वह डीआरएस की अपील पर बचने के बाद पटेल का दूसरा शिकार बने।

कप्तान कोहली ने पटेल की गेंद पर आगे बढ़कर रक्षात्मक स्ट्रोक खेलने की कोशिश की और अंपायर अनिल चौधरी ने उन्हें आउट दे दिया। भारतीय कप्तान ने तुरंत रिव्यू लेने का फैसला लिया। रिप्ले में यह स्पष्ट नहीं हो रहा था कि गेंद पहले बल्ले पर लगी है या पैड पर। और नियमों के अनुसार टीवी अंपायर वीरेंद्र वर्मा को मैदानी साथी के फैसले को मानना पड़ा जिससे कोहली काफी नाराज दिख रहे थे। उन्होंने इस पर अंपायर नितिन मेनन से बात भी की और उनकी निराशा साफ देखी जा सकती थी।

टीवी कैमरा में वह ड्रेसिंग रूम की बालकनी में खड़े हुए दिख रहे थे जिसमें वह फैसले से काफी निराश दिख रहे थे। इससे पहले भारत के दोनों सलामी बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत करायी। गिल ने काइल जैमीसन पर तीन बाउंड्री से शुरूआत की। मयंक ने पटेल की गेंद पर एक छक्का जमाया जबकि गिल ने विल समरविले पर डीप मिडविकेट पर एक छक्का जड़ा। गिल के आउट होने के बाद पटेल ने न्यूजीलैंड को मैच में वापसी करायी। इस दौरान मयंक ने अपना अर्धशतक पूरा किया। 

Open in app