Ind vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 में 6 बॉलर्स के साथ उतर सकते हैं कोहली, जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड की तैयारियों का हिस्सा है।

By सुमित राय | Published: January 24, 2020 7:41 AM

Open in App
ठळक मुद्देभारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत 24 जनवरी से हो रही है।सीरीज का पहला मैच दोपहर 12.20 बजे से ऑकलैंड के इडेन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत 24 जनवरी से हो रही है। दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला मैच दोपहर 12.20 बजे से ऑकलैंड के इडेन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा।

यह सीरीज दोनों टीमों के लिए काफी अहम है, क्योंकि इस साल अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए काफी खास है। ऐसे में दोनों टीमें इसे हल्के में नहीं लेंगी और अपनी मजबूत टीम को मैदान पर उतारेंगी। हम आपको बता रहे कि कप्तान कोहली इस मैच के लिए किन खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकते हैं।

रोहित-राहुल पर होगी ओपनिंग की जिम्मेदारी

शिखर धवन की गैरमौजूदगी में एक बार फिर रोहित शर्मा और केएल राहुल पारी की शुरुआत करेंगे। धवन को टी20 टीम में जगह मिली थी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी वनडे मैच में उनके कंधे में चोट लगी और उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा।

इन खिलाड़ियों पर होगी मिडल ऑर्डर की जिम्मेदारी

भारतीय कप्तान विराट कोहली नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते दिख सकते हैं, जबकि नंबर चार पर एक बार फिर श्रेयस अय्यर नजर आएंगे। नंबर पांच पर मनीष पाण्डेय को मौका मिल सकता है।

केएल राहुल कर सकते हैं विकेटकीपिंग

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में ऋषभ पंत के चोटिल होने के बाद केएल राहुल ने विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाली थी। हालांकि ऋषभ पंत अब फिट हैं, लेकिन भारतीय कप्तान इस मैच में केएल राहुल से ही विकेटकीपिंग करा सकते हैं।

ये ऑलराउंड हो सकते हैं टीम में शामिल

ऑलराउंडर्स की बात करें तो रवींद्र जडेजा और वाशिंगटन सुंदर को इस मैच में मौका मिल सकता है। इसके अलावा शार्दुल ठाकुर लंबे शॉट लगा सकते हैं, जिन्हें नंबर 8 पर बल्लेबाजी के लिए उतारा जा सकता है।

इन गेंदबाजों को मिल सकता है मौका

शार्दुल ठाकुर के अलावा इस मैच में मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह तेज गेंदबाज के रूप में टीम में शामिल हो सकते हैं। वहीं स्पिन गेंदबाजी की जिम्मेदारी युजवेंद्र चहल को मिल सकती है।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन :

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, मनीष पाण्डेय, रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन :

केन विलियम्सन (कप्तान), मार्टिन गप्टिल, कोलिन मुनरो, टिम सेफर्ट (विकेटकीपर), कोलिन डी ग्रैंडहोम, रॉस टेलर, डेरिल मिशेल, मिशेल सैंटनर, स्कॉट कजेलेजिन, टिम साउदी और ब्लेयर टिकनेर।

टॅग्स :भारत vs न्यूजीलैंडभारतीय क्रिकेट टीमन्यूजीलैंड क्रिकेट टीमविराट कोहलीकेन विलियम्सन

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या