IND vs ENG: अंतिम तीन टेस्ट के लिए भारतीय टीम घोषित, राहुल-जडेजा की वापसी, आकाश दीप नया चेहरा, कोहली नहीं खेलेंगे

इंग्लैंड के खिलाफ जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के बाकी बचे तीन मैचों को लिए भारतीय टीम की घोषणा हो गई है। केएल राहुल और रवींद्र जडेजा को इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम तीन टेस्ट मैचों के लिए भारत की टीम में नामित किया गया है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: February 10, 2024 11:12 AM2024-02-10T11:12:18+5:302024-02-10T11:31:58+5:30

IND vs ENG Team India Squad for final three Tests announced Rahul-Jadeja return BCCI | IND vs ENG: अंतिम तीन टेस्ट के लिए भारतीय टीम घोषित, राहुल-जडेजा की वापसी, आकाश दीप नया चेहरा, कोहली नहीं खेलेंगे

अंतिम तीन टेस्ट के लिए भारतीय टीम घोषित

googleNewsNext
Highlightsअंतिम तीन टेस्ट के लिए भारतीय टीम घोषितराहुल-जडेजा की वापसीआकाश दीप नया चेहरा, कोहली नहीं खेलेंगे

India-England series: इंग्लैंड के खिलाफ जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के बाकी बचे तीन मैचों को लिए भारतीय टीम की घोषणा हो गई है। केएल राहुल और रवींद्र जडेजा को इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम तीन टेस्ट मैचों के लिए भारत की टीम में नामित किया गया है। हालांकि, बीसीसीआई ने स्पष्ट किया है कि उनकी भागीदारी मेडिकल टीम से मंजूरी के बाद तय की जाएगी। 

बता दें कि  भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। कोहली ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और वरिष्ठ राष्ट्रीय चयन समिति को सूचित किया है कि वह इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला के शेष तीन टेस्ट से हट रहे हैं। कोहली पहले ही शुरुआती दो टेस्ट से अपना नाम वापस ले चुके थे। 

मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर भी अगले तीन टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाएंगे। अय्यर को चोट के कारण बाहर कर दिया गया है और बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी आगे उनकी प्रगति पर नजर रखेगी। अय्यर ने पीठ में अकड़न और ग्रोइन एरिया में दर्द की शिकायत की थी। 

हैदराबाद में पहला टेस्ट हारने के बाद  विजाग में भारत ने वापसी की थी और श्रृंखला 1-1 से बराबर कर ली थी। अब भारतीय टीम की नजरें सीरीज में बढ़त लेने की होगी। तीसरा टेस्ट 15 फरवरी, 2024 को राजकोट में शुरू होगा, जबकि चौथा टेस्ट 23 फरवरी, 2024 से रांची में शुरू होगा। सीरीज का पांचवां और अंतिम टेस्ट 07 मार्च, 2024 से धर्मशाला में खेला जाएगा।

अंतिम तीन टेस्ट के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, सरफराज खान, रजत पाटीदार, रवींद्र जड़ेजा, केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, आर अश्विन, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रित बुमरा (वीसी), मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप

Open in app