IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ पहले 2 टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इस खिलाड़ी के नाम ने सबको चौंकाया

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंग्लैंड के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के लिए टीम की घोषणा कर दी है।

By अंजली चौहान | Published: January 13, 2024 09:58 AM2024-01-13T09:58:40+5:302024-01-13T10:38:21+5:30

IND vs ENG Team India announced for the first 2 test matches against England the name of this player surprised everyone | IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ पहले 2 टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इस खिलाड़ी के नाम ने सबको चौंकाया

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ पहले 2 टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इस खिलाड़ी के नाम ने सबको चौंकाया

googleNewsNext

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले टेस्ट मैच के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को पहले दो मैचों के लिए भारतीय टीम की घोषणा की। भारतीय टीम में इस बार नए नाम को शामिल किया गया है जिसने सभी को हैरान कर दिया वहीं, ईशान किशन इस बार टीम का हिस्सा नहीं हैं। 

टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जेरेल टीम में एकमात्र नया चेहरा है। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को टीम में शामिल नहीं किया गया क्योंकि वह पिछले साल वनडे विश्व कप के दौरान लगी चोट से उबरने की प्रक्रिया जारी रखे हुए हैं। शमी हाल ही में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गई भारतीय टीम का भी हिस्सा नहीं थे।

कुलदीप यादव और अक्षर पटेल को भारत की स्पिन केंद्रित टीम में शामिल किया गया है। उप-कप्तान जसप्रीत बुमराह मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार और अवेश खान के साथ भारत के तेज आक्रमण का नेतृत्व करेंगे।

 

गौरतलब है कि 22 वर्षीय जुरेल भारत ए टीम का हिस्सा थे जिसने पिछले साल दिसंबर में अपने दक्षिण अफ्रीकी समकक्षों के खिलाफ दो मैच खेले थे। उन्होंने बेनोनी में दूसरे मैच में 69 रन बनाए थे और हाल ही में अलाप्पुझा में रणजी ट्रॉफी के पहले दौर के ग्रुप गेम में केरल के खिलाफ यूपी के लिए 63 रन बनाए थे। जुरेल ने अब तक घरेलू सर्किट में 15 मैचों में 46 की औसत से एक शतक और पांच अर्द्धशतक के साथ 790 रन बनाए हैं। 

बता दें कि मेन इन ब्लू को पहला टेस्ट मैच 25 जनवरी को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेलना है। 

इंग्लैंड बनाम पहले 2 टेस्ट के लिए टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रित बुमरा (वीसी), आवेश खान।

Open in app