IND vs ENG: सरफराज खान के चयन पर खुश हुए उनके पिता, 'कड़ी मेहनत का फल मिला'

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच 2 फरवरी से खेला जाएगा। दूसरे टेस्ट मैच के लिए केएल राहुल और जडेजा के अनफिट होने के बाद मुंबई के युवा बल्लेबाज सरफराज खान का टेस्ट टीम के लिए चयन हुआ है। सरफराज के चयन पर उनके पिता बेहद ही खुश हैं।

By धीरज मिश्रा | Published: January 29, 2024 07:11 PM2024-01-29T19:11:11+5:302024-01-29T19:17:02+5:30

IND vs ENG Sarfaraz Khan father happy sarfaraj selection on test team | IND vs ENG: सरफराज खान के चयन पर खुश हुए उनके पिता, 'कड़ी मेहनत का फल मिला'

Photo credit twitter

googleNewsNext
Highlightsभारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच 2 फरवरी से खेला जाएगामुंबई के युवा बल्लेबाज सरफराज खान का टेस्ट टीम के लिए चयन हुआ हैसरफराज के पिता नौशाद खान ने एक वीडियो पोस्ट के माध्यम से अपनी खुशी जाहिर की है

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच 2 फरवरी से खेला जाएगा। दूसरे टेस्ट मैच के लिए केएल राहुल और जडेजा के अनफिट होने के बाद मुंबई के युवा बल्लेबाज सरफराज खान का टेस्ट टीम के लिए चयन हुआ है। सरफराज के चयन पर उनके पिता बेहद ही खुश हैं। सरफराज के पिता नौशाद खान ने एक वीडियो पोस्ट के माध्यम से अपनी खुशी जाहिर की है। उन्होंने वीडियो के माध्यम से चयन समिति का भी धन्यवाद किया।

उन्होंने कहा कि मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन का जहाँ से सरफराज पला-बढ़ा साथ ही साथ नेशनल क्रिकेट अकादमी जहाँ से उसे अनुभव मिला, बीसीसीआई और चयनकर्ताओं का जिन्होंने उस पर भरोसा किया है और अंत में उन चाहने वालों का जिन्होंने बहुत सारी दुआएं की। उम्मीद करता हूँ कि वो देश के लिए अच्छा खेले और जब भी टीम जीते उसमें उसका अहम योगदान रहे।

यहां बताते चले कि सोमवार को बीसीसीआई ने जानकारी दी है कि ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा और बल्लेबाज केएल राहुल चोट के चलते दूसरे टेस्ट मैच में उपलब्ध नहीं होंगे। इन दोनों खिलाड़ियों की जगह पर सरफराज के अलावा दो और खिलाड़ी का चयन किया गया है। गौर करने वाली बात यह है कि सरफराज घरेलु क्रिकेट में लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। 
 
प्रथम श्रेणी मैचों में सरफराज का रिकॉर्ड

सरफराज खान ने अब तक मुंबई के लिए 45 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने लगभग 70 की औसत से 14 शतक और 11 अर्द्धशतक के साथ 3,912 रन बनाए हैं। उन्हें हाल ही में रणजी ट्रॉफी 2021-22 सीज़न में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी होने के लिए बीसीसीआई द्वारा माधवराव सिंधिया पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। 

28 रनों से हारा भारत

भारत हैदराबाद में पहला टेस्ट 28 रन से हार गया और पांच मैचों की श्रृंखला में 0-1 से पिछड़ गया। मेजबान टीम दूसरे टेस्ट में 3 प्रमुख खिलाड़ियों-जडेजा, राहुल और विराट कोहली के बिना होगी।

Open in app