IND vs ENG: चौथे टेस्ट में ये तेज गेंदबाज का पता होगा साफ, प्रबल दावेदार के रूप में सबसे आगे ये दिग्गज

IND vs ENG: इशांत को बाहर करने की स्थिति में उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर में से किसी को अंतिम एकादश में शामिल किया जा सकता है। 

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 30, 2021 09:48 PM2021-08-30T21:48:57+5:302021-08-30T21:50:22+5:30

IND vs ENG fouth test fast bowler Ishant Sharma out Ravichandran Ashwin In vIrat kohlI | IND vs ENG: चौथे टेस्ट में ये तेज गेंदबाज का पता होगा साफ, प्रबल दावेदार के रूप में सबसे आगे ये दिग्गज

इंग्लैंड ने तीसरा मैच पारी और 76 रन से जीतकर पांच मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर की।

Next
Highlightsकप्तान विराट कोहली ने इशांत के प्रदर्शन पर बात करने से इनकार कर दिया था।रविचंद्रन अश्विन दो सितंबर से ओवल में होने वाले चौथे टेस्ट के लिये प्रबल दावेदार हैं।तेज गेंदबाजों के कार्यभार को देखते हुए बदलाव किये जाएंगे।

IND vs ENG: भारत के वरिष्ठ तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को तीसरे टेस्ट मैच में लचर प्रदर्शन के कारण इंग्लैंड के खिलाफ बाकी बचे दो टेस्ट मैचों के लिये अंतिम एकादश से बाहर होना पड़ सकता है।

इंग्लैंड ने तीसरा मैच पारी और 76 रन से जीतकर पांच मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर की। इशांत ने इस मैच में 22 ओवर में 92 रन दिये और उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। इशांत पूर्व में टखने की चोट और मांसपेशियों में खिंचाव से परेशान रहे हैं और यह पता नहीं चला है कि वे तीसरे टेस्ट मैच के दौरान पूरी तरह से फिट थे या नहीं।

कप्तान विराट कोहली ने इशांत के प्रदर्शन पर बात करने से इनकार कर दिया था लेकिन संकेत दिये थे कि तेज गेंदबाजों के कार्यभार को देखते हुए बदलाव किये जाएंगे। इस बीच आलराउंडर रविंद्र जडेजा के घुटने के स्कैन से पता चला है कि उन्हें गंभीर चोट नहीं है लेकिन ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन दो सितंबर से ओवल में होने वाले चौथे टेस्ट के लिये टीम में जगह बनाने के प्रबल दावेदार हैं।

यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है कि भारत दो स्पिनरों के साथ उतरेगा या नहीं लेकिन अश्विन सर्रे की तरफ से काउंटी मैच में इस मैदान पर अच्छा प्रदर्शन किया था और इस मैच के लिये उन्हें बाहर नहीं रखा जा सकता है। इशांत को बाहर करने की स्थिति में उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर में से किसी को अंतिम एकादश में शामिल किया जा सकता है। 
 

Open in app