Ind vs Eng: तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया से भिड़ेंगे इंग्लैंड के ये 13 खिलाड़ी, 18 अगस्त से मुकाबला

Ind vs Eng: भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच के लिए इंग्लैंड ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है।

By सुमित राय | Published: August 14, 2018 9:00 AM

Open in App

लंदन, 14 अगस्त। भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच के लिए इंग्लैंड ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है। इंग्लैंड की टीम में वहीं 13 खिलाड़ी शामिल किए गए हैं, जिन्होंने भारतीय टीम को लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट में हराया था। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी है।

तीसरे टेस्ट में ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स को जगह नहीं मिली है। ईसीबी ने साथ ही कहा कि वह बेन स्टोक्स पर फैसला ब्रिस्टल मामले में सुनवाई के बाद लेगा। बता दें कि बेन स्टोक्स के ब्रिस्टल मामले की सुनवाई अदालत में चल रही है, जो इस सप्ताह के आखिर में ही खत्म होगी। इंग्लैंड ने एसेक्स के तेज गेंदबाज जैमी पोर्टर और ऑफ स्पिनर मोईन अली को भी टीम में रखा है। दूसरे टेस्ट में दोनों को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी।

बता दें कि इंग्लैंड ने भारत को दूसरे टेस्ट मैच में पारी और 159 रनों से हराया था। उस मैच में भारतीय टीम हर क्षेत्र में नाकाम हुई थी और उसे बड़े अंतर से हारना पड़ा था। दूसरे टेस्ट में टॉस हारकर भारतीय टीम पहली पारी में 107 रनों पर ढेर हो गई थी। इसके बाद इंग्लैंड ने 7 विकेट के नुकसान पर 396 रन बनाकर अपना पारी घोषित की थी और दूसरी पारी में भारतीय टीम को 130 के स्कोर पर ऑल आउट कर दिया था।

लॉर्ड्स में मिली जीत के बाद इग्लैंड की टीम ने भारत खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरी में 2-0 से बढ़त बना ली। इससे पहले एजबेस्टन में खेले गए पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने भारत को 31 रनों से हराया था। उस मैच में कोहली को छोड़कर सभी भारतीय बल्लेबाज फेल हुए थे। कोहली ने पहली पारी में 149 और दूसरी पारी में 51 रन बनाए थे। अब इंग्लैंड की नजरें तीसरे मैच को जीत सीरीज अपने नाम करने की है। तीसरा मैच शनिवार, 18 अगस्त से बर्मिंघम में खेला जाएगा। 

तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम

जो रूट (कप्तान), एलेस्टेयर कुक, कीटोन जेनिंग्स, ओली पोप, जॉनी बेयरेस्टो, जोस बटलर, क्रिस वोक्स, जैमी पोर्टर, सैम कर्रन, आदिल राशिद, मोइन अली, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन।

टॅग्स :भारत vs इंग्लैंडजो रूटबेन स्टोक्ससैम कर्रनएलेस्टेयर कुकजोस बटलरक्रिस वोक्स

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या