भावुक संदेश के साथ कुक ने टेस्ट क्रिकेट को कहा अलविदा, बोले- सिर उठाकर जा सकता हूं

भारत के खिलाफ पांचवें और आखिरी वनडे मैच में इंग्लैंड ने जीत दर्ज कर अपने पूर्व कप्तान एलेस्टेयर कुक को विदाई दी।

By सुमित राय | Published: September 12, 2018 10:39 AM

Open in App

लंदन, 12 सितंबर। भारत के खिलाफ पांचवें और आखिरी वनडे मैच में इंग्लैंड ने जीत दर्ज कर अपने पूर्व कप्तान एलेस्टेयर कुक को विदाई दी। इंग्लैंड ने पांचवें टेस्ट मैच में भारत को 118 रनों से मात देकर पांच मैचों की सीरीज पर 4-1 से कब्जा कर लिया।

पांचवां मैच एलेस्टेयर कुक के लिए बेहद खास रहा। कुक ने अपने आखिरी टेस्ट मैच की दूसरी पारी में शानदार शतकीय पारी खेली और मैन ऑफ द मैच का खिताब अपने नाम किया। कुक ने भारत के खिलाफ अपने आखिरी मैच की पहली पारी में 71 और दूसरी पारी में 147 रनों की पारी खेली।

अपने आखिरी मैच के बाद कुक भावुक नजर आए और अपने संदेश में कहा कि आप सभी मुझे बहुत याद आएंगे। अब मुझे इस टीम की कमी हमेशा खलेगी। हालांकि मैं सिर उठाकर जा सकता हूं।

कुक ने मैच के बाद कहा 'यह सबसे शानदार सप्ताह रहा। बीफी (इयान बोथम) से मुझे एक संदेश मिला और उन्होंने कहा कि क्या आपके पास स्क्रिप्ट लेखक हो सकता है? मेरी टीम के साथ साझा की गई यादें। कुछ बहुत अच्छे क्षण।'

तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के प्रदर्शन के बारे में कुक ने कहा कि एंडरसन का प्रदर्शन यह दिखाता है कि टेस्ट क्रिकेट कितना मुश्किल हो सकता है। जिमी को मैक्ग्रा से आगे निकलते देखना शानदार था। इंग्लैंड के महान क्रिकेटर के साथ खेलना मेरे लिए सम्मान की बात है। बता दें कि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा को पीछे छोड़कर 564 विकेट पूरे कर लिए।

टॅग्स :एलेस्टेयर कुकभारत vs इंग्लैंडजेम्स एंडरसन

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या