Ind vs Eng, 2nd T20: इंग्लैंड महिला टीम ने भारत को 5 विकेट से हराया, टी20 सीरीज पर किया कब्जा

Ind vs Eng, 2nd T20: इंग्लैंड ने भारतीय महिला टीम को 5 विकेट से हराकर तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की अजेय बना ली।

By सुमित राय | Published: March 07, 2019 1:52 PM

Open in App

डेनियल वेट (नाबाद 64) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत इंग्लैंड महिला टीम ने गुवाहाटी के बारसापरा स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी20 मैच में भारतीय महिला टीम को 5 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की अजेय बना ली। सीरीज का तीसरा मैच इसी ग्राउंड पर 9 मार्च को खेला जाएगा।

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए भारतीय महिला टीम को निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 111 रनों पर रोक दिया था। इसके बाद 112 रनों के लक्ष्य को इंग्लैंड की टीम ने 5 गेंद शेष रहते 5 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया था।

इंग्लैंड के लिए सलामी बल्लेबाज डेनियल वेट ने 55 गेंदों में 6 चौके की मदद से नाबाद 64 रनों की पारी खेली। इसके अलावा लॉरा विनफील्ड ने 23 गेंदों में 4 चौके की मदद से 29 रन बनाए।

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और शानदार फॉर्म में चल रहीं स्मृति मंधाना सिर्फ 12 रन बनाकर आउट हो गईं। उन्होंने पांच गेंदों पर दो छक्के की मदद से 12 रन बनाए। उन्हें ब्रंट ने आउट किया। इसके बाद 34 के कुल स्कोर पर जेमिमा रोड्रिग्ज भी सिर्फ दो रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। इसी स्कोर पर हरलीन देओल 14 रन बनाकर आउट हो गईं।

भारत ने 34 के कुल स्कोर पर तीन विकेट खो दिए थे। इसके बाद अनुभवी बल्लेबाज मिताली राज (20) ने दीप्ति शर्मा (18) के साथ मिलकर टीम को कठिन परिस्थति से निकालने की कोशिश की। दोनों ने 35 रन ही जोड़े थे कि दीप्ति रन आउट हो गईं। कैट क्रॉस ने मिताली को 82 के कुल स्कोर पर पवेलियन भेज भारत को परेशानी में डाल दिया। भारत के लिए मिताली राज ने सबसे ज्यादा 20 रन बनाए।

अपना पहला टी20 मैच खेल रहीं भारती फुलमाली ने 18 रन बनाकर टीम को 100 के पार पहुंचाया। वह आखिरी ओवर की पहली गेंद पर ब्रंट का तीसरा शिकार बनीं। राधा यादव तीन और एकता बिष्ट दो रन बनाकर नाबाद रहीं। 

इंग्लैंड के लिए कैथरीन ब्रंट ने तीन विकेट अपने नाम किए। लिंसे स्मिथ ने दो सफलताएं अर्जित कीं। अन्या श्रब्सूले और केट क्रॉस ने एक-एक विकेट लिया।

टॅग्स :भारत vs इंग्लैंडस्मृति मंधानामिताली राज

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या