Ind vs Ban: बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में रोहित शर्मा करेंगे कप्तानी, जानें टी20 और टेस्ट टीम में किन खिलाड़ियों को मिली जगह

भारत ने अगले महीने बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टी20 और टेस्ट सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है।

By सुमित राय | Published: October 24, 2019 04:49 PM2019-10-24T16:49:37+5:302019-10-24T17:01:15+5:30

Ind vs Ban: Indian squad announced for T20 and Test series against Bangladesh, Virat Kohli rested and Rohit Sharma to lead T20I squad | Ind vs Ban: बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में रोहित शर्मा करेंगे कप्तानी, जानें टी20 और टेस्ट टीम में किन खिलाड़ियों को मिली जगह

Ind vs Ban: बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में रोहित शर्मा करेंगे कप्तानी, जानें टी20 और टेस्ट टीम में किन खिलाड़ियों को मिली जगह

googleNewsNext
Highlightsटी20 सीरीज के लिए 16 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है।राष्ट्रीय चयन समिति ने 15 सदस्यीय टीम का भी ऐलान कर दिया है।

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए 16 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। इसके अलावा राष्ट्रीय चयन समिति ने 15 सदस्यीय टीम का भी ऐलान कर दिया है। टी20 सीरीज में टीम के नियमित कप्ताव विराट कोहली को आराम दिया गया है और उनकी जगह टीम की कमान रोहित शर्मा को दी गई है।

विराट कोहली की टेस्ट सीरीज में वापसी होगी और वो टीम की कमान संभालेंगे। साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज करने वाली टीम को ही एक बार फिर बांग्लादेश के खिलाफ मौका दिया गया है, जिसने सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया था।

इससे पहले बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ी अपनी मांगों को लेकर स्ट्राइक पर चले गए थे और इस दौरे पर खतरा मंडराने लगा था। हालांकि खिलाड़ियों के साथ बैठक के बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने मांगों को मान लिया और खिलाड़ियों ने हड़ताल खत्म कर दी। इन खिलाड़ियों में टी20 और टेस्ट टीम के कप्तान शाकिब अल हसन के अलावा तमीम इकबाल और मुश्फिकुर रहीम जैसे शीर्ष खिलाड़ी शामिल थे।

बता दें कि बांग्लादेश क्रिकेट टीम को तीन टी20 और दो टेस्ट मैचों के लिए अगले महीने भारत का दौरा करना है। टी20 सीरीज की शुरुआत तीन नवंबर से होगी और पहला मैच दिल्ली में खेला जाएगा। इसके बाद अगले दो मैच 7 नवंबर को राजकोट में और 10 नवंबर को नागपर में खेले जाएंगे। इसके बाद टेस्ट सीरीज की शुरुआत होगी और पहला टेस्ट 14 नवंबर से इंदौर में खेला जाएगा। भारत और बांग्लादेश के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट 22 नवंबर से कोलकाता में खेला जाएगा।

टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, क्रुनाल पंड्या, युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, दीपक चाहर, दीपक चहर, खलील अहमद, शिवम दूबे और शार्दुल ठाकुर।

टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, इशांत शर्मा, शुभमन गिल और ऋषभ पंत।

Open in app