IND vs BAN: पिंक बॉल टेस्ट के लिए भारत ने उतारे ये 11 खिलाड़ी, बांग्लादेश ने किए दो बड़े बदलाव

भारत और बांग्लादेश के लिय यह पहला डे नाइट टेस्ट मैच है और पहली बार दोनों टीमें पिंक बॉल से खेलने नजर आएंगी।

By सुमित राय | Published: November 22, 2019 12:49 PM2019-11-22T12:49:53+5:302019-11-22T12:49:53+5:30

IND vs BAN: Bangladesh won the toss and elected to bat first, India is unchanged | IND vs BAN: पिंक बॉल टेस्ट के लिए भारत ने उतारे ये 11 खिलाड़ी, बांग्लादेश ने किए दो बड़े बदलाव

भारतीय टीम बिना बदलाव के उतरी है, जबकि बांग्लादेश टीम ने दो बदलाव किए हैं।

googleNewsNext
Highlightsबांग्लादेश ने भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट में टॉस जीतकर बैटिंग का फैसला किया है। भारत और बांग्लादेश के लिय यह पहला डे नाइट टेस्ट मैच है।बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की सीरीज में भारतीय टीम 1-0 से आगे चल रही है।

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान मोमिनुल हक ने भारत के खिलाफ कोलकाता के ईडेन गार्डन्स स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया है। भारत और बांग्लादेश के लिय यह पहला डे नाइट टेस्ट मैच है और पहली बार दोनों टीमें पिंक बॉल से खेलने नजर आएंगी।

इस मैच के लिए भारतीय टीम ने वहीं प्लेइंग इलेवन उतारा है, जिसने इंदौर टेस्ट में भारत को बड़ी जीत दिलाई थी। जबकि बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने दो बदलाव किए हैं। टीम में तैजुल इस्लाम और मेहदी हसन मिराज की जगह टीम में अल-अमीन हुसैन और नईम हसन को मौका दिया गया है।

बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की सीरीज में भारतीय टीम 1-0 से आगे चल रही है और भारतीय टीम कोलकाता टेस्ट को जीतकर क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेगी। भारत ने इससे पहले इंदौर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को पारी और 130 रनों से हराया था।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं -

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जडेजा, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और उमेश यादव।

बांग्लादेश : मोमीनुल हक (कप्तान), शदमान इस्लाम, इमरुल कायेस, मोहम्मद मिथुन, मुश्फीकुर रहीम, महामुदुल्लाह, लिटन दास (विकेटकीपर), नईम हसन, अबु जायेद, अल-अमीन हुसैन और इबादत हुसैन।

Open in app