Ind vs Ban: टेस्ट में 9 बार आमने-सामने आ चुकी हैं भारत-बांग्लादेश की टीमें, जानें कौन पड़ा है भारी

भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच 14 नवंबर से इंदौर से होल्कर स्टेडिमय में सुबह 9.30 बजे से खेला जाएगा।

By सुमित राय | Published: November 13, 2019 01:50 PM2019-11-13T13:50:58+5:302019-11-13T13:50:58+5:30

Ind vs Ban, 1st Test: India vs Bangladesh head to head records in Test Cricket | Ind vs Ban: टेस्ट में 9 बार आमने-सामने आ चुकी हैं भारत-बांग्लादेश की टीमें, जानें कौन पड़ा है भारी

बांग्लादेश की टीम टेस्ट क्रिकेट में भारत के खिलाफ एक बार भी नहीं जीत पाई हैं।

googleNewsNext
Highlightsभारत-बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट 14 नवंबर से इंदौर में 9.30 बजे से खेला जाएगा।भारत और बांग्लादेश की टीमें टेस्ट क्रिकेट में अब तक 9 बार आमने-सामने आ चुकी हैं।

बांग्लादेश को तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 से मात देने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए पूरी तरह से तैयार है। भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच 14 नवंबर से इंदौर से होल्कर स्टेडिमय में सुबह 9.30 बजे से खेला जाएगा।

भारत vs बांग्लादेश: टेस्ट रिकॉर्ड

भारत और बांग्लादेश की टीमें टेस्ट क्रिकेट में अब तक 9 बार आमने-सामने आ चुकी हैं। इनमें से 7 मुकाबलों में भारतीय टीम ने जीत दर्ज की है, जबकि बांग्लादेश को एक भी मैच में जीत नसीब नहीं हुई है। हालांकि बांग्लादेश टीम दो मैचों को ड्रॉ कराने में सफल रही है।

भारत vs बांग्लादेश: पिछला मैच

भारत और बांग्लादेश की टीमें टेस्ट क्रिकेट में आखिरी बार फरवरी 2017 में हैदराबाद में भिड़ी थीं, जब भारत ने बांग्लादेश को 208 रनों से हराया था। उस मैच में भारतीय टीम ने पहली पारी 6 विकेट के नुकसान पर घोषित कर बांग्लादेश को 388 रनों पर ऑल आउट कर दिया था। इसके बाद भारत ने अपनी दूसरी पारी 4 विकेट पर 159 रन बनाकर घोषित कर दी थी। इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 250 रन पर ऑल आउट हो गई थी।

होल्कर स्टेडियम का रिकॉर्ड

होल्कर स्टेडियम में साल 2006 से लेकर अब तक एक टेस्ट मैच, एक टी20 मुकाबला और पांच वनडे मैच आयोजित किए गए हैं। सभी सात भिड़ंतों में भारत ने विपक्षी टीमों पर विजय हासिल की है। भारत और बांग्लादेश के बीच 14 से 18 नवंबर के बीच खेला जाना वाला टेस्ट मैच होल्कर स्टेडियम के इतिहास का दूसरा टेस्ट मुकाबला होगा।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं -

भारत :विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, ईशांत शर्मा और कुलदीप यादव।

बांग्लादेश :मोमिनुल हक (कप्तान) , इमरूल कायेस, मुशफिकुर रहीम, महमुदुल्लाह रियाद, मोहम्मद मिथुन, लिटन दास, मेहिदी हसन मिराज, मुस्तफिजुर रहमान, नईम हसन, सैफ हसन, शादमान इस्लाम, तैजुल इस्लाम, अबु जायेद, इबादत हुसैन और मुसद्दक हुसैन सैकत।

Open in app