IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के सामने 76 रन का लक्ष्य , भारत की दूसरी पारी 163 रन पर सिमटी, अकेले पुजारा ने किया संघर्ष

दूसरी पारी मे भारतीय टीम को अपने स्टार बल्लेबाजों कोहली और रोहित शर्मा से सबसे ज्यादा उम्मीद थी। लेकिन रोहित 33 गेंदों में 12 रन ही बना सके। कोहली भी कुछ खास नहीं कर सके। वह 13 रन बनाकर मैथ्यू कुह्नेमैन की गेंद पर एल्बीडब्ल्यू आउट हुए।

By शिवेंद्र राय | Published: March 02, 2023 5:19 PM

Open in App
ठळक मुद्देइंदौर में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 76 रन का लक्ष्यटीम इंडिया की दूसरी पारी 163 रन पर सिमट गईनाथन लियोन ने मैच की दूसरी पारी में 8 विकेट लिए

इंदौर टेस्ट की दूसरी पारी में भारतीय टीम 163 रन पर सिमट गई। इस तरह ऑस्ट्रेलिया के सामने 76 रन का लक्ष्य है जिसे हासिल करते ही कंगारू टीम मैच जीत जाएगी। ऑस्ट्रेलिया ने भारत के पहली पारी के 109 रन के जवाब में 197 रन बनाकर 88 रन की बढ़त हासिल की थी। दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी लेकिन पुजारा को छोड़कर कोई भी अन्य बल्लेबाज टिक कर नहीं खेल पाया। 

पुजारा ने 142 गेंदों में 59 रन की पारी खेली।  लियोन ने पहले चेतेश्वर पुजारा को स्टीव स्मिथ के हाथों कैच कराया। श्रेयस अय्यर ने आते ही कुछ ताबड़तोड़ शॉट खेलकर उम्मीद जताई थी लेकिन बड़ा शाट खेलने के चक्कर में वो भी चलते बने।  मोहम्मद सिराज के रूप में भारत का आखिरी विकेट गिरा। अंत में अक्षर पटेल 15 रन बनाकर नाबाद रहे। 

नाथन लियोन ने मैच की दूसरी पारी में 8 विकेट लिए। लियोन ने दूसरी पारी में 64 रन देकर आठ विकेट झटके। यह उनके टेस्ट करियर की दूसरी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है। इससे पहले 2017 में बेंगलुरु में लियोन ने 50 रन देकर आठ विकेट झटके थे। नाथन लियोन ने इस मैच में एक रिकॉर्ड कायम कर दिया। टेस्ट क्रिकेट में 13 बार चेतेश्वर पुजारा को आउट किया। किसी भारतीय बल्लेबाज द्वारा किसी गेंदबाज को आउट किए जाने का सर्वाधिक मामला है। लियोन ने आजिंक्य रहाणे को 10, पूर्व कप्तान विराट कोहली को 7 और कप्तान रोहित शर्मा को 8 बार आउट कर चुके हैं।

इस मैच में स्टीव स्मिथ ने भी शानदार कप्तानी की। वह लगातार अपने गेंदबाजों को रोटेट करते रहे जिसका फायदा टीम को हुआ। दूसरी पारी मे भारतीय टीम को अपने स्टार बल्लेबाजों कोहली और रोहित शर्मा से सबसे ज्यादा उम्मीद थी। लेकिन  रोहित 33 गेंदों में 12 रन ही बना सके। नाथन लियोन ने रोहित को एल्बीडब्ल्यू आउट किया। इसके बाद कोहली भी कुछ खास नहीं कर सके।  वह 13 रन बनाकर मैथ्यू कुह्नेमैन की गेंद पर एल्बीडब्ल्यू आउट हुए।

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियारोहित शर्मानाथन लायनविराट कोहलीचेतेश्वर पुजारा
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या