INDvsAUS: मैच से पहले विराट कोहली के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम बना रही यह खास प्लान, कोच ने किया बड़ा खुलासा

विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिर्फ एक ही टेस्ट मैच खेल पाएंगे। इस मैच से पहले कोहली को लेकर ऑस्ट्रेलियाई कोच ने बड़ा बयान दिया है।

By अमित कुमार | Published: December 15, 2020 03:04 PM2020-12-15T15:04:44+5:302020-12-15T15:06:57+5:30

Ind Vs Aus Australia Coach Justin Langer makes special plan for virat kohli | INDvsAUS: मैच से पहले विराट कोहली के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम बना रही यह खास प्लान, कोच ने किया बड़ा खुलासा

विराट कोहली। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsऑस्ट्रेलिया को 2018-19 की सीरीज में पराजय झेलनी पड़ी थी लेकिन लैंगर ने कहा कि उनके खिलाड़ियों के जेहन में बदले की भावना नहीं है। कोहली एडिलेड में खेले जाने वाले पिंक बॉल टेस्ट में बड़ा स्कोर कर भारत लौटना चाहेंगे।ऑस्ट्रेलिया ने भारत के मुकाबले ज्यादा पिंक बॉल टेस्ट मैच खेले हैं।

भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज का आगाज गुरुवार से होना है। एडिलेड में खेले जाने वाले पिंक बॉल टेस्ट से पहले दोनों टीमों के बीच बयानबाजी का दौर चल पड़ा है। ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर भारतीय कप्तान विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया है। जस्टिन लैंगर ने कहा कि उनकी टीम गुरुवार से शुरू हो रहे पहले टेस्ट में विराट कोहली के खिलाफ खास रणनीति लेकर उतरेगी। 

कोहली चार मैचों की श्रृंखला का पहला ही मैच खेलेंगे । इसके बाद वह पितृत्व अवकाश पर स्वदेश रवाना हो जायेंगे । लैंगर ने कहा कि वह महान खिलाड़ी और उतना ही शानदार कप्तान है । मैं उसका काफी सम्मान करता हूं लेकिन उसके लिये खास रणनीति बनानी होगी । हमें पता है कि बतौर कप्तान और बल्लेबाज वह भारतीय टीम के लिये कितना महत्वपूर्ण है ।  

उन्होंने कहा कि रणनीति पर अमल करना भी उतना ही जरूरी है । उसे रन बनाने से रोकना होगा । आखिर में तो वह बल्ले से ही सबसे ज्यादा प्रभाव छोड़ सकता है । अब तक हम उसे काफी समझ और देख चुके हैं और वह भी हमें । लैंगर ने कहा कि उनकी टीम तकनीक पर फोकस करेगी और जबर्दस्ती कोहली से भिड़ने की बजाय उसे आउट करने के तरीके तलाशेगी । 

लैंगर ने कहा कि हम विराट को आउट करने की कोशिश करेंगे । वह इतना शानदार खिलाड़ी है कि उसे छींटाकशी के बारे में हम बात भी नहीं कर रहे ।यह बकवास है ।हम कौशल पर खेलते हैं, भावनाओं पर नहीं । हमें भावनाओं पर काबू रखना होगा ।’’ ऑस्ट्रेलिया ने भारत से ज्यादा गुलाबी गेंद मैच खेले हैं लेकिन लैंगर का कहना है कि उनकी टीम को इस वजह से कोई फायदा नहीं मिलेगा । 


 

Open in app