भारत को उसके घर में हराने के लिए तैयार है ऑस्ट्रेलियाई टीम, कप्तान फिंच ने किया प्लान का खुलासा

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आगामी सीरीज मुंबई में 14 जनवरी से शुरू होगी। दूसरा वनडे राजकोट में 17 जनवरी को और तीसरा 19 जनवरी को बेंगलुरू में खेला जाएगा।

By भाषा | Published: January 9, 2020 02:00 PM2020-01-09T14:00:48+5:302020-01-09T14:00:48+5:30

Ind vs Aus: Aaron Finch Confident Of Australia's Game Plan For ODI Series Against India | भारत को उसके घर में हराने के लिए तैयार है ऑस्ट्रेलियाई टीम, कप्तान फिंच ने किया प्लान का खुलासा

भारत को उसके घर में हराने के लिए तैयार है ऑस्ट्रेलियाई टीम, कप्तान फिंच ने किया प्लान का खुलासा

googleNewsNext
Highlightsऑस्ट्रेलिया ने भारत में 12 महीने पहले पांच मैचों की वनडे श्रृंखला में वापसी करते हुए 3-2 से जीत दर्ज की थी।आगामी 3 मैचों की वनडे सीरीज में फिंच का इरादा कोहली की टीम को उसकी ही सरजमीं पर पस्त करने का है।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने गुरुवार को कहा कि उप महाद्वीप की परिस्थितियों पर दौरा करने वाली टीम के खिलाड़ी अपनी काबिलियत पर शक करने लगते हैं, लेकिन भारत में आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज में उनका इरादा विराट कोहली की टीम को उसकी ही सरजमीं पर पस्त करने का है।

ऑस्ट्रेलिया ने भारत में 12 महीने पहले पांच मैचों की वनडे श्रृंखला में वापसी करते हुए 3-2 से जीत दर्ज की थी। आगामी श्रृंखला मुंबई में 14 जनवरी से शुरू होगी। दूसरा वनडे राजकोट में 17 जनवरी को और तीसरा 19 जनवरी को बेंगलुरू में खेला जाएगा।

फिंच ने टीम की रवानगी से पहले ‘क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू’ से पिछले साल भारत में श्रृंखला में मिली जीत के बारे में बात करते हुए कहा, ‘‘इससे आपको भरोसा मिलता है कि उन परिस्थितियों में हमारी रणनीति काफी अच्छी थी।’’

उन्होंने कहा, ‘‘जब आप उप महाद्वीप में खेलते हो तो आप अपनी रणनीति पर भी शक करना शुरू कर देते हो क्योंकि घरेलू टीम इतना दबदबा बना लेती है और आप पर हावी हो जाती है। भारत हो या पाकिस्तान या फिर श्रीलंका। वे आपकी काबिलियत पर शक करा देते हैं।’’

ऑस्ट्रेलिया की सीमित ओवर टीम के कप्तान ने कहा, ‘‘यह जानकर कि हमारी रणनीति काफी अच्छी है और हमारे खिलाड़ियों में इतना कौशल है कि हम भारत को उसकी मांद में ही हरा सकते हैं इससे आपके आत्मविश्वास में काफी बढ़ोतरी होती है।’’

फॉर्म में चल रहे मार्नस लाबुशेन भारत के खिलाफ अपना वनडे पदार्पण करने को तैयार हैं। उन्होंने हाल में टेस्ट में पदार्पण करते हुए शानदार प्रदर्शन किया था। ऑस्ट्रेलिया ने वनडे टीम में काफी बदलाव किया है, जिसमें उन्होंने अनुभवी ग्लेन मैक्सवेल, शॉन मार्श, उस्मान ख्वाजा और नाथन लायन को शामिल नहीं किया है। मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने आराम करने का फैसला किया है और सहायक कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड भारत में टीम का मार्गदर्शन करेंगे।

ऑस्ट्रेलियाई टीम इस प्रकार है : एरोन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोश हेजलवुड, मार्नस लाबुशेन, केन रिचर्डसन, डार्सी शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, एश्टन टर्नर, डेविन वॉर्नर और एडम जम्पा।

Open in app