IND vs AUS, 1st ODI: वानखेड़े स्टेडियम में हो रहा था NRC-CAA का विरोध, पीछे से लगे 'मोदी-मोदी' के नारे

ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को वानखेड़े स्टेड़ियम में खेले गए पहले वनडे मैच में भारत को 10 विकेट से हरा दिया।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: January 14, 2020 07:27 PM2020-01-14T19:27:28+5:302020-01-14T21:09:06+5:30

IND vs AUS, 1st ODI: wankhede stadium fans shouting slogans no npr nrc caa | IND vs AUS, 1st ODI: वानखेड़े स्टेडियम में हो रहा था NRC-CAA का विरोध, पीछे से लगे 'मोदी-मोदी' के नारे

IND vs AUS, 1st ODI: वानखेड़े स्टेडियम में हो रहा था NRC-CAA का विरोध, पीछे से लगे 'मोदी-मोदी' के नारे

googleNewsNext

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में कुछ फैन राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) और नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के विरोध में टी-शर्ट पहनकर आए, जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। 

विरोध कर रहे इन लोगों ने कहा, "हमें सिर्फ इस बात का अफसोस है कि कई दिनों से हो रहे विरोध प्रदर्शन के बावजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी युवाओं से कोई बात नहीं कर रहे हैं। विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों ने कहा, हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ध्‍यान इस ओर कराने के लिए स्‍टेडियम पहुंचे हैं। छात्रों से पीएम की क्‍या नाराजगी है।" बता दें कि यहां दर्शकों द्वारा काला कपड़ा पहनकर आने पर मनाही थी।

इसी बीच सुरक्षाकर्मी उन लोगों के पास पहुंचे और उन्हें वहां से निकलने का इशारा करने लगे। दोनों पक्षों में अभी बहस ही हो रही थी कि कुछ लोगों ने 'मोदी-मोदी' के नारे लगाने शुरू कर दिए।

ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को वानखेड़े स्टेड़ियम में खेले गए पहले वनडे मैच में भारत को 10 विकेट से हरा दिया। इसके साथ मेहमान टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की लीड ले ली है। ऑस्ट्रेलिया गेंदबाजों ने भारत को 49.1 ओवरों में 255 रनों पर ऑल आउट कर दिया। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने 37.4 ओवरों में बिना विकेट खोए यह लक्ष्य हासिल कर लिया।

उसकी आरोन फिंच और डेविड वॉर्नर की सलामी जोड़ी ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और विकेट नहीं लेने दिया। वॉर्नर ने नाबाद 128 और फिंच ने नाबाद 110 रन बनाए।

भारत इस स्टेडियम में पहली बार 10 विकेट से हारा है। वहीं इस स्टेडियम में यह भारत और ऑस्ट्रेलिया का चौथा मैच था, जिसमें तीसरी बार ऑस्ट्रेलिया को जीत मिली है। फिंच और वॉर्नर की यह साझेदारी भारत में आस्ट्रेलिया के लिए पहले विकेट के लिए अभी तक की सबसे बड़ी साझेदारी है।

Open in app