World Cup में इंग्लैंड के लिए 'एक्स फैक्टर' साबित होगा ये खिलाड़ी, भारतीय कप्तान कोहली ने की भविष्यवाणी

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने मेजबान इंग्लैंड के उस खिलाड़ी का नाम बताया है, जो उनके लिए एक्स फैक्टर साबित होगा।

By सुमित राय | Published: May 24, 2019 11:02 AM

Open in App
ठळक मुद्देआईसीसी वर्ल्ड कप की शुरुआत 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में हो रही है।मेजबान इंग्लैंड से भारतीय टीम का सामना 30 जून को बर्मिंघम में होगा।भारतीय टीम 5 जून से वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत साउथ अफ्रीका के खिलाफ करेगी।

इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से शुरू हो रही आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए अब एक सप्ताह से भी कम समय बचा है और इससे पहले कई दिग्गज विजेता के अलावा खिलाड़ियों को लेकर भविष्यवाणी कर रहे हैं। अब इसमें भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का भी नाम जुड़ गया है और उन्होंने मेजबान इंग्लैंड के उस खिलाड़ी का नाम बताया है, जो उनके लिए एक्स फैक्टर साबित होगा।

भारतीय कप्तान विराट कोहली का मानना है कि अपने बिलकुल अलग तरह के कौशल के कारण तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर आगामी विश्व कप में इंग्लैंड के 'एक्स फैक्टर' होंगे। आर्चर ने सिर्फ तीन वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं, लेकिन डेथ ओवरों में अपनी गेंदबाजी से टी20 में वह काफी सफल रहे हैं और उनके मेहमान टीमों के लिए मुश्किलें पैदा करने की उम्मीद है।

कोहली ने आईसीसी की कप्तानों की आधिकारिक प्रेस कांफ्रेंस में कहा, 'वह संभवत: एक्स फैक्टर होगा। उसके पास ऐसा कौशल है जो बाकी खिलाड़ियों से काफी अलग है। वह काफी गति हासिल कर सकता है और वह शानदार खिलाड़ी है। मुझे यकीन है कि इंग्लैंड को उसके होने से खुशी होगी। विश्व कप में उसे देखना रोमांचक होगा।'

आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए जोफ्रा आर्चर ने शानदार गेंदबाजी की और डेथ ओवरों में विपक्षी टीमों के खिलाड़ियों को खासा परेशान किया। आर्चर ने हाल में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया और वह दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज कोहली का विकेट हासिल करना चाहते हैं।

कोहली ने कहा, 'जोफ्रा का यह करना बड़ी प्रशंसा है, क्योंकि वह स्वयं विश्व स्तरीय गेंदबाज है। पिछले कुछ वर्षों में उसने जिस तरह का प्रदर्शन किया है वह इंग्लैंड का उसे विश्व कप जैसे टूर्नामेंट के लिए टीम में जगह देने का कारण है।'

आईसीसी वर्ल्ड कप की शुरुआत 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में हो रही है और भारतीय टीम अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत 5 जून से साउथ अफ्रीका के खिलाफ करेगी। वहीं इंग्लैंड से भारतीय टीम का सामना 30 जून को बर्मिंघम में होगा। वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम 25 मई को न्यूजीलैंड और 28 मई को बांग्लादेश के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेलेगी।

टॅग्स :विराट कोहलीजोफ्रा आर्चरभारतीय क्रिकेट टीमइंग्लैंड क्रिकेट टीमआईसीसी वर्ल्ड कप

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या