ICC World Cup 2019: कप्तान विराट कोहली का खुलासा, बताया आखिर किस वजह से नहीं मिली पंत को टीम में जगह

ICC World Cup 2019: भारत अपना पहला मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 4 जून को खेलेगा। भारत और पाकिस्तान की टीमें 16 जून को आमने-सामने होंगी।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: May 15, 2019 3:41 PM

Open in App
ठळक मुद्दे30 मई को शुरू होगा विश्व कप-2019भारतीय टीम में ऋषभ पंत के स्थान पर दिनेश कार्तिक को मौका।

विश्व कप-2019 की शुरुआत 30 मई से होने जा रही है। सभी टीमों का ऐलान हो चुका है। भारतीय टीम में दिनेश कार्तिक को ऋषभ पंत के स्थान पर मौका दिया गया, जिसके बाद से कुछ फैंस इस फैसले के खिलाफ जमकर भड़ास निकालते दिखे। पंत का आईपीएल में भी प्रदर्शन शानदार रहा है, ऐसे में लोगों को उम्मीद है कि पंत को अब भी टीम में शामिल किया 

भारत के कप्तान विराट कोहली ने इस मामले पर अपनी राय साफ कर दी है। कोहली ने एक इंटरव्यू में कहा, कार्तिक का अनुभव और दबाव के मौके में उसे झेलने की क्षमता ने उन्हें पंत की जगह टीम में तवज्जो दी है।"

भारत अपना पहला मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 4 जून को खेलेगा। भारत और पाकिस्तान की टीमें 16 जून को आमने-सामने होंगी। यह मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाएगा। इस बार वर्ल्ड कप राउंड रॉबिन तरीके से खेला जाएगा। यानी हर टीम बाकी सब टीमों से मैच खेलेगी। और राउंड के बाद चोटी की चार टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेगीं। 

भारत:विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, एमएस धोनी, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, विजय शंकर, भुवनेश्‍वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल,  मोहम्‍मद शमी, रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव।

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपविराट कोहलीऋषभ पंतबीसीसीआईआईसीसीदिनेश कार्तिक

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या